त्योहारी सीजन में बाजारों में बढ़ रहा अतिक्रमण, पुलिस ने अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियान

देहरादून: त्योहारी सीजन में दून शहर के मुख्य बाजारों में अतिक्रमण पैर पसारने लगा है। इससे लोगों का पैदल चलना भी दूभर होने लगा है। इसके खिलाफ अब पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस ने विभिन्न बाजारों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया।

कोतवाली पुलिस ने पलटन बाजार, मोती बाजार, मच्छी बाजार, हनुमान चौक और सब्जी मंडी में अस्थायी अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान सड़क पर रखे गए सामान को हटाने के साथ ही आठ दुपहिया वाहनों को भी कब्जे में लिया गया। इस दौरान दोबारा सड़क पर कब्जा करने पर विधिक कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई।

गौरतलब है कि त्योहार के चलते बाजारों में इन दिनों खरीददारों की भारी भीड़ उमड़ रही है। ग्राहकों का ध्यान खींचने के लिए दुकानदारों ने सामान सड़क तक फैला दिए हैं। जिससे लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल होने लगा है।

इसे लेकर लोगों ने एसएसपी निवेदिता कुकरेती को शिकायत की थी। लिहाजा एसपी ट्रैफिक लोकेश्वर सिंह को बाजारों में अतिक्रमण हटाने और कार्रवाई के निर्देश एसएसपी ने दिए।

एसपी ट्रैफिक की अगुआई में पुलिस टीम ने पलटन बाजार, मोती बाजार, मच्छी बाजार, हनुमान चौक होते हुए सब्जी मंडी तक सड़क को खाली कराया। एसएसपी ने बताया कि सड़क पर रखे सामानों को जब्त करने के साथ सड़क पर खड़े दुपहिया वाहनों को भी कब्जे में लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह अभियान शहर के अन्य प्रमुख बाजारों में भी चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *