निजी कंपनी की बस डामटा के निकट खाई में गिरी, छह लोगों की मौत

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के जानकीचट्टी से विकासनगर जा रही निजी कंपनी की बस डामटा के निकट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 यात्री घायल हैं। घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गाया है। बस में करीब बीस लोग सवार बताए जा रहे हैं।

हादसा दोपहर करीब सवा बारह बजे हुआ। निजी कंपनी की बस सुबह जानकीचट्टी से बड़कोट हुए विकासनगर को जा रही थी। डामटा पहुंचने से तीन किलोमीटर पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस करीब डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में करीब बीस लोग सवार बताए जा रहे हैं।

हादसे की सूचना पर डामटा और नौगांव पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया। बताया जा रहा है कि गहरी खाई में गिरकर बस यमुना नदी के किनारे पहुंच गई। खाई से पांच शव निकाले गए। साथ ही 15 घायलों को बाहर निकालकर निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक घायल ने डामटा अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अभी घटनास्थल पर अन्य लोगों की भी तलाश जारी है। संभावना है कि झाड़ियों में और लोग भी हो सकते हैं। डामटा स्थित अस्पताल में 14 घायल भर्ती हैं। इनमें से पांच की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। इनमें से तीन घायलों को हेलीकॉप्टर से देहरादून भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *