घर के आंगन में पहुंचे एक गुलदार से भिड़ गया कुत्ता, भागा गुलदार

ऋषिकेश। रायवाला क्षेत्र में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतीतनगर में घर के आंगन तक पहुंचे एक गुलदार से कुत्ता भिड़ गया। इस हमले में कुत्ता घायल हो गया। इस घटना से लोगों में दहशत है।

राजाजी टाइगर रिजर्व से सटे प्रतीतनगर गांव में घनी आबादी के बीच चंदन सिंह रावत के घर के आंगन में गत रात गुलदार पहुंच गया। इस दौरान आंगन में लेटे कुत्ते पर गुलदार ने हमला कर दिया।

कुत्ते ने भी गुलदार का मुकाबला किया। संघर्ष की आवाज सुनकर घर में मौजूद लोग बाहर आए तो देखा कि कुत्ता गुलदार से भिड़ा हुआ है। लोगों के शोर मचाने पर गुलदार कुत्ते को छोड़कर भाग निकला। हमले में कुत्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका इलाज किया जा रहा है।

संघर्ष में कुत्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर बुधवार सुबह वन कर्मियों में मौका मुआयना किया। रेंज अधिकारी प्रमोद ध्यानी ने बताया कि घर के आसपास गुलदार के पंजे के निशान हैं। सम्भवतः यह मादा और भारी भरकम है।

बता दें कि मंगलवार दोपहर भी गुलदार ने मुर्गी फार्म के पास एक गुलदार पर हमला किया। इको विकास समिति ने अध्यक्ष राजेश जुगलान ने बताया कि घटना से राजाजी टाईगर रिजर्व के निदेशक को अवगत कराया गया है। सघन ग्रामीण आबादी क्षेत्र में गुलदार की आवाजाही बेहद चिंताजनक है। ग्रामीणों की सुरक्षा के लिये पार्क प्रशासन को पुख्ता उपाय करने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *