नैनीताल और अल्मोड़ा संसदीय सीट से बसपा ने किए प्रत्याशी घोषित

हरिद्वार। बहुजन समाज पार्टी ने नैनीताल और अल्मोड़ा संसदीय सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। नैनीताल से राजेश दुबे और अल्मोड़ा से सुंदरलाल धौनी बसपा के गठबंधन प्रत्याशी बनाए गए हैं। जबकि हरिद्वार से डॉ. अंतरिक्ष सैनी को पहले बसपा अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की तरह ही सपा-बसपा उत्तराखंड में भी यह चुनाव गठबंधन के तहत लड़ रही हैं।

बसपा प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप बालियान और प्रदेश प्रभारी सूरजमल ने बुधवार शाम प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता की। उन्होंने बताया कि सपा के साथ गठबंधन में बसपा के हिस्से राज्य की पांच संसदीय क्षेत्रों में से हरिद्वार, नैनीताल, अल्मोड़ा और टिहरी आई, जबकि पौड़ी संसदीय सीट सपा के हिस्से में गई। प्रत्याशियों की घोषणा बसपा सुप्रीमो मायावती की स्वीकृति के बाद की गई। टिहरी सीट पर भी अगले कुछेक दिन में प्रत्याशी घोषित कर दिया जाएगा।

मायावती छह अप्रैल को उत्तराखंड में करेंगी दो रैली

उत्तराखंड में खोई राजनीतिक जमीन तलाश रही बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए कसरत शुरू कर दी है। प्रत्याशी घोषित कर जहां बसपा ने मनौवैज्ञानिक बढ़त लेने की कोशिश की है, वहीं पार्टी सुप्रीमो मायावती की रैलियां भी तय कर दी हैं। मायावती छह अप्रैल को हरिद्वार और रुद्रपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। गढ़वाल मंडल में मायावती की चुनावी रैली हमेशा की तरह हरिद्वार के रुड़की क्षेत्र में होगी। रुड़की में बसपा का खासा जनाधार रहा है, जिसे पार्टी अपने पक्ष में भुनाने की पुरजोर कोशिश में है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बसपा के साथ गठबंधन निभा रही सपा का कोई नेता बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ इन रैलियों में शामिल होगा या नहीं।

बसपा गठबंधन में शामिल सपा के हिस्से वाली पौड़ी संसदीय क्षेत्र में सपा के पक्ष में किसी तरह का कोई प्रचार नहीं करने जा रही, क्योंकि पार्टी की ओर से जारी कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती के अन्य उत्तराखंड दौरे का कोई जिक्र नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *