देहरादून के डीएवी कॉलेज ने विद्यापार्क कॉलेज को हराया और मेरठ सिटी चैंपियन बना

-अब यह टीम अप्रैल में रेड बुल कैंपस क्रिकेट 2019 के रीज़नल/ज़ोनल फाईनल्स में खेलेगी

देहरादून।2018 में रोमांचक सीज़न के बाद, रेड बुल कैंपस क्रिकेट देश में उभरते हुए क्रिकेटर्स के लिए फिर से वापस आ गया है। प्रतिस्पर्धा का स्तर बढ़ाते हुए ग्लोबल टी20 कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट में दो नए शहर (धर्मशाला और मेरठ) जोड़े गए हैं और अब इसमें 30 शहरों के 300 से ज्यादा कॉलेजों के साथ अब तक की सबसे ज्यादा प्रतिभागिता दर्ज की गई है।
रेड बुल कैंपस क्रिकेट 2019 के सिटी क्वालिफायर भारत के 30 शहरों में 3 फरवरी से 12 मार्च के बीच आयोजित होंगे। इन शहरों में पश्चिम से मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, इंदौर, पुणे, नागपुर और गोवा; उत्तर से जलंधर, देहरादून, दिल्ली, जयपुर, जम्मू, चंडीगढ़, लखनऊ, मेरठ और धर्मशाला; दक्षिण से चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, कोयम्बटूर, कोच्चि, मैसूर और विज़ाग तथा पूर्व से कोलकाता, रायपुर, गुवाहाटी, रांची, भुवनेश्वर, पटना और जमशेदपुर शामिल हैं। मेरठ और धर्मशाला को इस संस्करण में जोड़ा गया है और ये नॉर्थ ज़ोन का हिस्सा होंगे।
19 मार्च को माउंट लिटरा ज़ी स्कूल में मेरठ सिटी क्वालिफायर्स के फाईनल्स में देहरादून का डीएवी कॉलेज एवं विद्या नॉलेज पार्क कॉलेज का मुकाबला हुआ। डीएन कॉलेज और विद्या नॉलेज पार्क सेमीफाईनल में पहुंचे, क्योंकि उनके प्रतिद्वंदी अपने दस्तावेज जमा न करा पाने के कारण खेल से बाहर हो गए। विद्या नॉलेज पार्क कॉलेज ने डी. एन डिग्री कॉलेज को हराकर फाईनल में प्रवेश किया, जिसमें उसका मुकाबला डीएवी कॉलेज से हुआ। देहरादून के डीएवी कॉलेज ने विद्या नॉलेज पार्क कॉलेज को 9 विकेट से हराकर रेड बुल कैंपस क्रिकेट 2019 में रीज़नल/ज़ोनल राउंड्स में प्रवेश किया। विद्या नॉलेज पार्क कॉलेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। डीएवी कॉलेज देहरादून से हरजीत को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने 12 वॉल में 28 रन बनाए और 3 विकेट अपने नाम किए। मैच का अंतिम स्कोरकार्ड: विद्या नॉलेज पार्क कॉलेज – 33/10 (13.3 ओवर)। डीएवी कॉलेज – 35/1 (3 ओवर)। डीएवी कॉलेज ने 9 विकेट से मैच जीत लिया। डीएवी कॉलेज अब देहरादून का प्रतिनिधित्व करेगा अप्रैल में होने वाले रीज़नल/ज़ोनल फाईनल्स में 8 अन्य शहरों का मुकाबला करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *