नो एंट्री पर कैप्सूल टैंकर घुसने से बवाल, लाठीचार्ज-फायरिंग

-पुलिस पर पगड़ी की बेअदबी का आरोप
टैंकर चालक को देर रात लिया हिरासत में

रुद्रपुर। नो एंट्री में एक कैप्सूल टैंकर के घुसने के बाद शहर में देर शाम जो हुआ, वो रोंगटे खड़ा कर देने वाला था। सीपीयू की गाड़ी टूटने के साथ ही अराजकता का माहौल बन गया। पगड़ी की बेअदबी पर सिख समाज के लोग सड़कों पर उतर आए। एसपी क्राइम से अभद्रता के बाद उनके गनर द्वारा फायरिंग किए जाने से माहौल गरमा गया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज से भगदड़ मच गई। इस बीच पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया। इस बीच आरएएफ के साथ ही एसएसबी और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। देर रात तक लोगों की भीड़ जमा होने से शहर का माहौल गरमा गया। घटना शुक्रवार शाम करीब साढे आठ बजे की है। हल्द्वानी की तरफ से

मौके पर तैनात पुलिस फोर्स्

आ रहे कैप्सूल टैंकर नंबर यूके 06 सीए 3885 को डीडी चौक पर नो एंट्री में घुस जाने पर सीपीयू कर्मियों ने रोक लिया। वाहन रोकने के बाद चालक से वाहन से नीचे उतरने को लेकर सीपीयू कर्मियों से चालक की नोकझोंक हो गई। सीपीयू कर्मियों ने चालक को जबरन नीचे उतारा तो मामला बढ़ गया।

आरोप है कि पुलिस ने पगड़ी की बेअदबी की। इस बीच हंगामा शुरु हो गया, जिससे सीपीयू बैकफुट पर आ गई, तब तक चालक के ट्रक लेकर भाग रहे दूसरे साथी को मुख्य बाजार के पास रोका तो ट्रक के आड़ा तिरक्षा खड़ा हो जाने से वहां पर जाम लग गया। पगड़ी के बिना चालक को देख वहां पर सिख समुदाय के साथ ही स्थानीय लोग एकत्र हो गए और उनमें आक्रोश बढ़ता चला गया। इसी दौरान पथराव होने पर सीपीयू पेट्रोल कार का शीशा टूटा तो सीपीयू कर्मी वहां से कोतवाली चले गए, लेकिन तब तक पुलिस के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ गया और भारी संख्या में लोग एकत्र हो गए।

भीड़ के बेकाबू होने की सूचना पर एसपी क्राइम प्रमोद कुमार अपने गनर के साथ मौके पर पहुंच गए। भीड़ को रोकने के प्रयास के दौरान उनकी भीड़ से झड़प हो गई। इस दौरान हुए लाठीचार्ज में एसपी क्राइम प्रमोद कुमार हाथ पर लाठी लगने से चोटिल हो गए। एसपी क्राइम के चोटिल होने पर उनके गनर ने हवाई फायरिंग कर जमा हो रही भीड़ को तितर-बितर कर दिया। तब तक कोतवाल रुद्रपुर केसी भट्ट पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और पुलिस फोर्स ने भीड़ पर लाठी चार्ज कर खदेड़ने के साथ ही चालक को हिरासत में ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *