ऑटो कंपनी Tesla के चेयरमैन Elon Musk को 2 मिनट में 1.1 अरब डॉलर का हुआ नुकसान, पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली । Elon Musk (एलन मस्क) का नाम पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहा है। ऑटो कंपनी Tesla (टेस्ला) के चेयरमैन Elon Musk (एलन मस्क) को केवल 2 मिनट में 1.1 अरब डॉलर का नुकसान हो गया। दरअसल गुरुवार को जब न्यू यॉर्क शेयर बाजार खुला तो इसरे 2 मिनट के अंदर ही Tesla (टेस्ला) के शेयर 11 फीसदी तक गिर गए। इसका सबसे बड़ा झटका Elon Musk (एलन मस्क) को लगा, जिन्हें मिनटों में 1.1 अरब डॉलर का नुकसान हो गया।

1.1 अरब डॉलर के नुकसान के बाद कितना है नेटवर्थ

जैसा कि हमने आपको बताया कि Tesla (टेस्ला) के शेयर में आई 11 फीसद गिरावट के बाद Elon Musk (एलन मस्क) को 1.1 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। ऐसे में अब Elon Musk (एलन मस्क) का नेटवर्थ 22.3 अरब डॉलर है।

कारों की बिक्री में आई भारी गिरावट

मार्च 2019 में खत्म हुई आखिरी तिमाही में Tesla की डिलिवरी में भारी गिरावट दर्ज की गई। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि FY 2018-19 के चौथी तिमाही में Tesla के 63,000 वाहनों की बिक्री हुई। वहीं, पिछले वित्त वर्ष FY 2018-19 की आखिरी तिमाही में कंपनी की 90,966 कारें बिकी थीं।

एलन मस्क का इन पर लगा है दाव

Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक Elon Musk (एलन मस्क) का करीब 10 अरब डॉलर Tesla (टेस्ला) और करीब 13 अरब डॉलर ‘रॉकेट बिजनस स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नॉलजीज कॉर्प’ (rocket business Space Exploration Technologies Corp) में लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *