रिटायर्ड कर्नल से रिश्वत लेने के आरोप में सीनियर ऑडिटर रामप्रसाद मीणा दिल्ली से गिरफ्तार

देहरादून। दून के रिटायर्ड कर्नल से 20 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में सीनियर ऑडिटर रामप्रसाद मीणा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि कर्नल नवरत्न सिंह कि देहरादून में सिक्योरिटी कंपनी हैं। इसके बिलों के भुगतान को लेकर वह ऑडिटर विभाग के चक्कर काट रहे थे।

रिटायर्ड कर्नल नवरत्न देहरादून के टर्नर रोड में रहते हैं। देहरादून में वह नवरत्न एसोसिएट के नाम से सिक्योरिटी कंपनी चलाते हैं। एजेंसी के माध्यम से वह विभिन्न विभागों को सिक्योरिटी गार्ड उपलब्ध कराते हैं। एजेंसी विभाग से मिलने वाले भुगतान को लेकर ऑडिटर जनरल ऑफिस के चक्कर काट रहे थे, लेकिन बिलों में बार-बार अड़चन लगाई जा रही थी। आरोप है कि सीनियर ऑडिटर रामप्रसाद ने कर्नल से कहा कि प्रत्येक बिल का 0.5 फीसद सुविधा शुल्क देनी होगी।

करीब 70 हजार के बिलों को पास कराने की एवज में 35 हजार रुपये की मांग की। इस पर रामप्रसाद ने 20 हजार देने की बात कही। इसकी रिकर्डिंग करते हुए रिटायर्ड कर्नल ने सीबीआई देहरादून को शिकायत पत्र दिया। सीबीआई ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी रामप्रसाद मीणा को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को शनिवार दोपहर बाद सीबीआई कोर्ट देहरादून में पेश किया जाएगा। सीबीआई आरोपी की प्रॉपर्टी और अन्य दस्तावेजों की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *