पूर्व सीएम के बेटे रोहित की हत्या में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार को आरोपित पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया। रोहित की मौत का मामला सामने आने के बाद से ही पत्नी अपूर्वा पुलिस के राडार पर थीं और पूछताछ के दौरान ही उस पर हत्या का शक था। पुलिस को अपूर्वा के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं, जिसके बाद बुधवार को गिरफ्तारी की गई है। इससे पहले रविवार और इससे भी पहले शनिवार को पुलिस ने अपूर्वा से 8 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी। क्राइम ब्रांच का शक इसलिए भी गहराता रहा, क्योंकि पत्नी अपूर्वा शुक्ला जांच में बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रही थीं।

क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि मरहूम अपूर्वा शुक्ला के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की है। जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक, हत्या वाली रात यानी 15-16 अप्रैल की रात रोहित और अपूर्वा में जमकर झगड़ा हुआ था। इस दौरान अपूर्वा और रोहित ने एक-दूसरे का गला दबाया था। बता दें कि 16 अप्रैल को रोहित अपने बंगले के कमरे में मृत पाए गए थे। पुलिस ने हत्या की पुष्टि के बाद कई घंटे तक उनकी पत्नी से पूछताछ की थी, जिसके बाद क्राइम ब्रांच का शक अपूर्वा पर बढ़ गया था।

वहीं, मामला हाई प्रोफाइल होने के चलते रोहित के डिफेंस कॉलोनी स्थित घर सी-329 को क्राइम ब्रांच ने पिछले कई दिनों से इंवेस्टिगेशन सेंटर बना रखा था। परिवार के सभी सदस्यों को हिरासत में रखा हुआ था, उनसे पूछताछ हो रही था। इसके अलावा, अपूर्वा शुक्ला समेत सभी सदस्यों पर 24 घंटे नजर रखी जा रही थी। यहां तक कि रात को सोने से लेकर वाशरूम जाने व खाना खाने आदि के दौरान भी पुलिसकर्मी नजर रख रहे थे। फॉरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक, 16 अप्रैल को अपने कमरे में मृत पाए गए रोहित शेखर तिवारी को हत्या से पहले शायद कोई दवा दी गई थी। इतना ही नहीं, रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि गला घोंटने के पहले रोहित को कोई दवा देकर बेहोश किया गया था, जिसके असर से रोहित की अंगलियों का ऊपरी हिस्सा और की अन्य अंग नीले पड़े हुए थे। इससे यह पता चलता है कि उनके खून में ऑक्सीजन की कमी हो रही थी। हालांकि, पोस्टमॉर्टम और फरेंसिक रिपोर्ट में हत्या का जिक्र होने के बाद अब मौत की असल वजह का सामने आना जरूरी है।

पुलिस पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम की फाइनल रिपोर्ट में दम घुटने से कान की नस फटने की बात कही गई है। इसी वजह से नाक से खून निकलना बताया गया है। उनके पेट में ऐल्कॉहॉल और अनपचा खाना मिला। इससे जाहिर होता है कि दवा खाने के कुछ ही मिनट बाद रोहित ने दम तोड़ दिया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *