तिहाड़ में बंद आईएस आतंकी के पास से मिला स्मार्टफोन, चोरी छिपे करता था कॉलस

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल में बंद आईएस के एक आतंकी के पास से मोबाइल बरामद किया गया है। बताया जाता है कि पिछले काफी समय से आतंकी तिहाड़ में चोरी-छिपे फोन पर बातें कर रहा था। इसकी कॉल डिटेल्स भी निकाली गई हैं। आतंकी ने महाराष्ट्र में सबसे अधिक कॉल्स की थीं। आतंकी को एनआईए ने अरेस्ट किया था। उसे आतंकियों की भर्ती करने और भारत समेत पड़ोसी देशों पर हमला करने के मिशन में लगाया गया था। शनिवार सुबह अचानक एनआईए की एक टीम ने तिहाड़ में धावा बोला। इससे पहले की जेल अफसर कुछ समझ पाते, रेड मारने वाली टीम एक सेल में जा पहुंची। वहां खोजबीन शुरू कर दी। सेल में एनआईए का पकड़ा आईएस के आबूधाबी मॉड्यूल का एक आतंकवादी बंद था। एनआईए के पास पुख्ता सूचना थी कि आतंकी मोबाइल इस्तेमाल कर रहा है। उसकी तलाशी ली गई, फिर सेल ने आसपास की सेल में तलाशी ली। वहां से मोबाइल मिला।

सूत्रों का कहना है कि छापा मारने वाली टीम ने बरामद मोबाइल के नंबर की जांच की तो कन्फर्म हो गया कि यह वही नंबर है, जिसके जरिए आईएस आतंकी कुछ समय से बातें कर रहा था। बताया जाता है कि एनआईए ने इस तरह से तिहाड़ जेल में काफी समय बाद छापा मारा है। सूत्रों का कहना है कि तिहाड़ में बंद गैंगस्टर और अन्य कैदियों से तो मोबाइल मिलते थे, लेकिन आतंकी गतिविधियों में लिप्त आतंकी के पास से नहीं।

सूत्र इसे देश की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मसला बता रहे हैं। यह भी पता लगा है कि यह स्मार्टफोन था। यानी आतंकवादी तिहाड़ के अंदर से ही इंटरनेट कॉलिंग भी कर रहा था। जांच की जा रही है कि आतंकी के संपर्क में कौन-कौन से आतंकवादी थे। कहीं उसने जेल में कोई नया गैंग तो तैयार नहीं कर लिया था। यह जांच भी हो रही है कि आतंकी को मोबाइल कैसे और कहां से मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *