मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

नयी दिल्ली:   नरेन्द्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ केन्द्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्य भी शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में श्री मोदी और मंत्रिपरिषद में उनके सहयोगियों को शपथ दिलायेंगे।

भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल ने शनिवार को मोदी को अपना नेता चुना था जिसके बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के संसदीय दल ने भी उन्हें अपना नेता चुन लिया। राजग का नेता चुने जाने के बाद श्री मोदी ने शनिवार रात को ही राष्ट्रपति कोविंद से भेंट कर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया, जिसके बाद राष्ट्रपति ने उन्हें उन्हें प्रधानमंत्री मनोनीत किया और नयी सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। साथ ही राष्ट्रपति ने उनसे शपथ ग्रहण समारोह की तिथि और समय बताने तथा अन्य मंत्रियों की सूची सौंपने को भी कहा।  संसद के केंद्रीय कक्ष में राजग के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक में
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने श्री मोदी को पार्टी संसदीय दल का नेता चुनने का प्रस्ताव पेश किया। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने इसका अनुमाेदन किया और उसके बाद पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसदों ने हाथ खड़े कर और मेजें थपथपाकर प्रस्ताव का समर्थन किया। मोदी लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वर्ष 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने श्री मोदी का यह दूसरा कार्यकाल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *