प्रधानमंत्री ने दिलाई नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ

नई दिल्ली।  संसद में सोमवार को पहले दिन 17वीं लोकसभा का नजारा काफी कुछ बदला हुआ था। कुछ चेहरे नए थे, तो कुछ कद्दावर चेहरे गायब थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत चुने हुए सभी नए सांसदों को 17वीं लोकसभा के पहले दिन पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। लोकसभा में मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान बीजेपी सांसद जोश में ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते नजर आए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज पहुंचेंगे संसद
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसद में नजर नहीं आने को लेकर अटकलें लग रही थीं। हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा सदस्य के तौर पर आज ही शपथ लेने की बात की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘लोकसभा सदस्य के तौर पर आज चौथी बार मेरा कार्यकाल शुरू हो रहा है। वायनाड (केरल) के प्रतिनिधि की तौर मैं आज दोपहर में शपथ लूंगा, पूरी दृढ़ता से भारतीय संविधान के प्रति पूरी सच्चाई और निष्ठा की शपथ।

इस बार कई दिग्गज चेहरे सदन में नहीं दिखेंगे 
कांग्रेस और बीजेपी दोनों के ही कई दिग्गज चेहरे इस बार सदन में नजर नहीं आएंगे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती जैसे दिग्गजों ने इस बार चुनाव नहीं लड़ा। कांग्रेस के कई बड़े चेहरे मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपेंदर हुड्डा चुनाव हारने के कारण सदन में नहीं नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *