टैम्पो ड्राइवर सरबजीत के समर्थन में प्रदर्शन, आरोपियों पर कार्रवाही की मांग

नई दिल्ली। ग्रामीण सेवा चालक सरबजीत सिंह व उसके नाबालिग बेटे की रविवार को पुलिस कर्मियों द्वारा पिटाई के विरोध में समुदाय विशेष के लोगों का प्रदर्शन लगातार जारी है। प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहने की आशंका जताई है, वहीं इसको लेकर खुफिया विभाग के साथ दिल्ली पुलिस भी सतर्क है।

इससे पहले मंगलवार को भी मुखर्जी नगर थाने के सामने धरना-प्रदर्शन किया। शाम होते ही ये लोग थाने के बाहर बैठ गए और सरबजीत के खिलाफ दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज किए गए मुकदमे को वापस करने की मांग करने लगे। देर रात तक इन लोगों का प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि उन्होंने हिंसक रुख अख्तियार नहीं किया, लेकिन लोगों के जमावड़े ने माहौल को तनावपूर्ण बना दिया है।

मौके पर पुलिस व अर्ध सैनिक बल के जवानों की संख्या बढ़ा दी गई और पुलिस किसी भी प्रकार के बलवे आदि से निपटने के लिए तैयार हो गई। इसके पूर्व सोमवार की रात को भी अचानक हजारों की भीड़ पहुंच गई। जिससे स्थिति एक बार फिर बिगड़ती दिखाई देने लगी थी।

आरोपियों पर कार्रवाही की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन 

आम आदमी पार्टी की ऑटो एवं ई-रिक्शा प्रकोष्ठ ने मुखर्जी नगर में ग्रामीण सेवा चालक सरबजीत की पिटाई के मामले में आरोपित पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा। प्रकोष्ठ के 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन में कहा कि पुलिस कर्मियों ने जिस बर्बरता के साथ सरबजीत सिंह की पिटाई की है, उससे ऑटो वाले दहशत में हैं।मुखर्जी नगर में सरबजीत व उसके नाबालिग बेटे की पिटाई के मामले में जहां समुदाय विशेष के लोग पुलिस के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अब पुलिस के समर्थन में भी लोग पहुंचने लगे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *