700 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, एक की मौत, चार कार में ही फंसे, रेस्क्यू जारी

जोशीमठ। उत्तराखंड के फरकिया गांव से क्रिकेट खेलने के बाद मलारी की ओर आ रहे युवाओं की कार भुजगड़ के समीप करीब 700 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। कार में पांच युवक सवार थे, जिनमें से एक युवक की मौत हो गई, जबकि चार अभी भी कार में फंसे हैं। सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ, एसडीआरफ, आईटीबीपी, सेना और पुलिस की टीम रेस्क्यू अभियान में जुटी है। नीती घाटी में संचार सेवा बाधित होने से लोगों को समय पर घटना की जानकारी नहीं हो पाई है। साथ ही रेस्क्यू अभियान में भी दिक्कत आ रही है।

रविवार को नीती घाटी के फरकिया गांव में क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा था। विरेंद्र सिंह (26) पुत्र रणजी सिंह, कुशाल सिंह (35) पुत्र बाल सिंह, कुशाल सिंह (29) पुत्र नारायण सिंह, राकेश सिंह (23) पुत्र गंगा सिंह सभी कोषा गांव निवासी, देवेंद्र सिंह (32) पुत्र नरेंद्र सिंह निवासी ग्राम नीती फरकिया गांव में क्रिकेट खेलने गए थे। मैच संपन्न होने के बाद वे शाम को कार से कोषा गांव के लिए रवाना हुए।

 

देर शाम मलारी के समीप भुजगड़ नामक स्थान पर कार अनियंत्रित होकर करीब 700 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। क्षेत्र में संचार सेवा ठप होने की वजह से दुर्घटना का किसी को भी पता नहीं चल पाया, जब युवक घर नहीं लौटे तो सोमवार को उनके परिजन उन्हें ढूंढने निकले। भुजगड़ के पास कार के टायर और सड़क किनारे पत्थर उखड़े व खाई में कार दिखाई दी। सुरांईथोटा पहुंचने पर उन्होंने जोशीमठ पुलिस थाने में कार दुर्घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

गौचर से एनडीआरएफ, सेना और आईटीबीपी के जवान मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू अभियान शुरू किया। दोपहर तक राकेश सिंह पुत्र गंगा सिंह का शव खाई से निकाला गया, जबकि चार युवक कार में ही फंसे हुए हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि अंधेरा होने की वजह से शाम सात बजे बाद रेस्क्यू अभियान बंद कर दिया गया है।

मंगलवार को सुबह दोबारा शुरू किया जाएगा। तहसीलदार चंद्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि कारी काफी गहरी खाई में गिरने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। रेस्क्यू अभियान में करीब 100 जवान जुटे हैं। जोशीमठ के एसडीएम वैभव गुप्ता ने बताया कि कार गहरी खाई में होने और संचार सेवा बाधित होने से युवकों की तलाश में दिक्कत हो रही है। रेस्क्यू अभियान अभी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *