उत्तर भारत में बारिश संग ओले

नई दिल्ली। गुरुवार को मौसम की फिजा अचानक बदल गई। दिल्ली- एनसीआर में हुई जर्बदस्त बारिश से अधिकतम पारा 7 डिग्री तक गिर गया। एनसीआर में भी बादल छाए रहे और दोपहर में ही अंधेरा सा छा गया। वहीं बारिश से एक बार फिर सर्दी बढ़ गई। बारिश का दौर बुधवार रात से ही शुरू हो गया था। वहीं पंजाब और हरियाणा में गुरुवार को बारिश हुई। हरियाणा में तो कई जिलों में ओले पड़े। यही हाल उत्तर प्रदेश के कई जिलों का का रहा। मौसम विभाग का कहना है कि ऐसी ही स्थिति अगले दो से तीन दिनों तक रहेगी। शुक्रवार को मौसम साफ रहेगा। शनिवार को एक और पश्चिमी विक्षोभ आएगा।

रेलवे यातायात भी प्रभावित खराब मौसम के कारण रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है। 23 ट्रेनें कई घंटों की देरी से चल रही है, जबकि तीन को रद कर दिया गया है और एक के समय में परिवर्तन किया गया है। हरियाणा में ओले पड़े प्रदेश में गणतंत्र दिवस की सुबह बारिश और ओले के साथ हुई।

प्रदेश के सभी जिलों में दिन भर बारिश हुई और हिसार, महेंद्रगढ़, भिवानी, सिरसा और करनाल में ओले सहित कई जिलों में ओले भी गिरे हैं। हिसार के मिर्जापुर गांव में 6 से 10 इंज मोटी परत जम गई। बारिश और ओलों से सरसों की फसल को काफी नुकसान हुआ है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार हवा का रुख पश्चिम से बदलकर पूर्व की तरफ से हो गया है, जिसने ठंड बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *