मैंगलोर हिंसा में मारे गए युवकों के परिजनों को देंगी 5 लाख का मुआवजा

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ कर्नाटक के मैंगलोर में हुई हिंसा में मारे गए दो प्रदर्शनकारियों के मामले में लगातार राजनीति हो रही है. गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देगी. ममता बनर्जी लगातार CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं और सरकार पर निशाना साध रही हैं.

मैंगलोर की घटना पर ममता बनर्जी ने कहा कि तीन-चार दिन पहले कुछ लोग कर्नाटक में हुई हिंसा में मारे गए थे. आजादी के संघर्ष के बाद से अभी तक ऐसा नहीं हुआ, सिर्फ बीजेपी के राज में पुलिस फायरिंग में लोग मारे जा रहे हैं. अगर आप किसी को कुछ देना चाहते हैं, तो रोटी-कपड़ा-मकान दीजिए.

बता दें कि कर्नाटक के मैंगलोर में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ हुई हिंसक प्रदर्शन के दौरान दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी. इस मुद्दे पर कर्नाटक में काफी बवाल हो रहा है, राज्य की बीजेपी सरकार ने इस मामले में जांच का आदेश दिया है.

CAA के खिलाफ ममता का हल्लाबोल

गुरुवार को ममता बनर्जी ने राजबाजार में कहा कि जब महात्मा गांधी ब्रिटिशों के खिलाफ लड़े तो शांतिपूर्ण तरीके से लड़े थे, आज बीजेपी सभी प्रदर्शनकारियों की आवाज़ को दबाना चाहती है. कल बीजेपी ने कहा कि हिंसा में शामिल किसी भी प्रदर्शनकारी की मदद नहीं की जाएगी. ये सिर्फ प्रदर्शन है, अगर हमारे अधिकार छीने जाएंगे तो हम लड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *