उत्तराखंड में सफर करना हुआ महंगा

देहरादून। प्रदेश में व्यवसायिक वाहनों में अब सफर महंगा हो गया है। राज्य परिवहन प्राधिकरण ने किराये में वृद्धि को मंजूरी दे दी है। निजी ट्रांसपोर्टरों की लंबे वक्त से चली आ रही किराया वृद्धि की मांग भी पूरी हो गई। 

कुल्हान स्थित परिवहन मुख्यालय में हुई बैठक में प्राधिकरण ने निजी एवं रोडवेज बसों का मूल किराया अब एक समान कर दिया है। हालांकि, प्राधिकरण ने रोडवेज को मूल किराए में 20 फीसद वृद्धि की स्वीकृति भी दे दी है। अब मैदानी मार्गों पर निजी बसों का किराया 1.05 रुपये प्रति किमी प्रति यात्री जबकि पर्वतीय मार्गों पर ये किराया 1.50 रुपये होगा। रोडवेज बसों में मैदानी मार्गों पर किराया 1.25 रुपये जबकि पर्वतीय मार्गों पर किराया 1.80 रुपये होगा।

रोडवेज बसों के किराये में कोई खास अंतर नहीं आया है, लेकिन निजी बसों के किराये में जेब ढीली करनी पड़ेगी। इसके साथ ही सिटी बसें, टैक्सी, चारधाम की बसों समेत ऑटो एवं विक्रम के किराए में भी वृद्धि की गई है। बैठक सचिव परिवहन, आयुक्त एवं प्राधिकरण अध्यक्ष शैलेश बगोली व सचिव एसके सिंह, अपर आयुक्त सुनीता सिंह की मौजूदगी में हुई। प्राधिकरण सचिव एसके सिंह ने बताया कि नया किराया सोमवार से लागू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *