जानिए, किन 6 मंत्रियों के साथ आज शपथ लेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल रविवार को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रामलीला मैदान में दिल्लीवालों के बीच अपने मंत्रिमंडल के छह सहयोगियों के साथ वह शपथ ग्रहण करेंगे। पुराने मंत्रियों के साथ नई सरकार चलाने जा रहे केजरीवाल ने अभी विभागों का बंटवारा नहीं किया है। माना जा रहा है कि विभागों में बड़ा फेरबदल नहीं होगा। शपथ समारोह के मंच पर दिल्ली को संवारने में योगदान देने वाले 50 विशेष अतिथि भी रहेंगे।

इनमें डॉक्टर, शिक्षक, बाइक एंबुलेंस राइडर्स, सफाई कर्मचारी, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स, बस मार्शल, ऑटो ड्राइवर आदि शामिल हैं। खास बात यह भी है कि दिल्ली की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूरी दिल्ली को बुलावा भेजा गया है। आम आदमी पार्टी का अनुमान है कि करीब एक लाख लोग रामलीला मैदान पहुंच सकते हैं। इसको देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने भी आवाजाही आसान करने के लिए प्लान तैयार किया है।
शनिवार दोपहर बाद दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय रामलीला मैदान में समारोह की तैयारियों का मुआयना करने पहुंचे। उन्होंने बताया कि मंच के नजदीक करीब 40 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं, जबकि पीछे की तरफ खाली स्थान छोड़ा गया है, जिससे भीड़ बढ़ने पर लोग खड़े होकर समारोह देख सकेंगे। सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *