लॉकडाउन में दुकान पर जमा भीड़ को हटा रहे सिपाहियों को पीटा

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र अन्तर्गत गांव चितनपुर में लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश पर दुकानदार और ग्रामीणों ने सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। हमले में एक सिपाही गंभीर घायल हो गया।
लॉक डाउन में व्यवस्था बनाए रखने को बीट सिपाही आदेश कुमार और विनय कुमार बाइक से गांव चितनपुर में शुक्रवार को भ्रमण कर रहे थे। इस दौरान गांव में खुली दुकान पर लोगों की भीड़ जुटी थी। सिपाहियों ने लॉकडाउन का हवाला देते हुए तथा कोरोना वायरस से बचने के लिए भीड़ एकत्रित न कर घरों में रहने के लिए कहा और आगे चले गये। जब सिपाही गांव के दूसरे छोर से भ्रमण कर वापस लौटे तब भी दुकान पर भीड़ एकत्रित थी। सिपाहियों ने एक बार फिर दुकानदार और एकत्रित लोगों को टोका तो ग्रामीणों और दुकानदार के रिश्तेदार भड़क गए। उन्होंने सिपाहियों को भला बुरा कहना शुरू कर दिया।
सिपाहियों ने विरोध किया तो लोग हमलावर हो उठे और मारपीट शुरू कर दी। सिपाही अपनी जान बचाकर मौके से भागे तो ग्रामीणों ने सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। हमले में सिपाही विनय कुमार का सिर फूट गया। एक सिपाही ने खेतों में दौड़कर अपनी जान बचाई, जबकि दूसरे ने एक ग्रामीण के घर में बंद होकर खुद को बचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *