फ्री राशन के लिए इस शहर में लगी 2 KM लंबी लाइन, लॉकडाउन की उड़ीं धज्जियां

कोरोना वायरस के कहर और लॉकडाउन की वजह से आम लोगों का जीवन दुश्वार हो गया है. गरीब वर्ग के सामने खाने-पीने का बड़ा संकट खड़ा हो चुका है. ऐसे में एक छोटी सी अफवाह प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती पैदा कर देती है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में कुछ ऐसा ही हुआ. शहर में फ्री राशन की अफवाह फैल गई. फिर क्या था, लग गई 2 किलोमीटर लंबी लाइन. जैसे ही प्रशासन को इसकी खबर मिली वैसे ही पुलिस ने भीड़ को खदेड़ना शुरू कर दिया. 

लखीमपुर खीरी जिले के शहर में मीनार मस्जिद के पास बनी अंजुमन कमेटी द्वारा गरीबों को राशन बांटे जाने की सूचना मिली. सैकड़ों की संख्या में लोग सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को तोड़ते हुए झोला लेकर राशन लेने के लिए लाइनों में खड़े हो गए. जैसे ही इसकी जानकारी प्रशासन को मिली वैसे ही पुलिस हरकत में आई और लोगों को वहां से हटाया गया. इस मामले पर अंजुमन कमेटी के सदर का कहना था कि हम लोग चाह रहे थे कि कुछ गरीब विधवाओं को राशन दे दिया जाए. लेकिन भीड़ ज्यादा हो गई है इसलिए हम लोग राशन नहीं बाटेंगे.

राशन मिलने की आस में सैकड़ों की संख्या में लोग यहां पहुंचे. सुबह 6:00 बजे से लाइन लगना शुरू हो गया और दोपहर तक इन लोगों को खाली हाथ जाना पड़ा. इस पूरे मामले पर प्रशासन ने सख्त एक्शन लेते हुए लखीमपुर के एसडीएम अरुण कुमार सिंह ने अंजुमन कमेटी के सदर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. वहीं इस मामले पर लोगों का कहना है कि पूरे शहर में ऐसी अफवाह फैली थी कि यहां पर फ्री राशन दिया जाएगा. इसलिए हम सब यहां पर आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *