15 शहरों के लिए चलेंगी 30 एसी ट्रेनें, टिकट बुकिंग आज से शुरू

लॉकडाउन की वजह से देशभर में फंसे लोगों के लिए अच्छी खबर है। 22 मार्च से बंद ट्रेनों को रेलवे 12 मई से आंशिक रूप से बहाल करने जा रहा है। विशेष सुविधा के तहत 30 राजधानी ट्रेन (15 जोड़ी) चलेंगी। देशभर के पंद्रह स्टेशनों के लिए कुछ स्टॉपेज के साथ चुनिंदा ट्रेनें चलाने की तैयारी कर ली है। सभी ट्रेनें वातानुकूलित होंगी। टिकट आरक्षण सोमवार शाम 4 बजे से सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ही शुरू होगा।

यात्रा किराया राजधानी एक्सप्रेस के बराबर होगा। डायनेमिक फेयर भी लागू किया जा सकता है। कन्फर्म टिकट पर यात्रा हो सकेगी। तत्काल टिकट नहीं मिलेंगे। बुकिंग काउंटर बंद रहेंगे। ट्रेनों में पैंट्री नहीं होगी। नमकीन, बिस्किट जैसी सामग्री होंगी, जिन्हें यात्री खरीद सकेंगे। इन 15 रूटों पर ट्रेन शुरू होने के बाद रेलवे कुछ और रूटों पर विशेष ट्रेन चलाएगा। गौरतलब है कि 25 मार्च से सभी यात्री ट्रेन सेवा बंद कर दी गई थीं।

नई दिल्ली से जुड़ेंगे ये स्टेशन
डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, विलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बंगलूरू, चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मूतवी। वापसी में भी ये ट्रेनें कुछ स्टॉपेज के साथ नई दिल्ली आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *