देहरादून में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गुरु रोड कंटेनमेंट जोन घोषित

मंडी में होगी रैंडम सैंपलिंग

देहरादून में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने गुरु रोड क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। रात को ही प्रशासन ने इस इलाके को पाबंद कर दिया। दूसरी ओर, पीड़ित की निरंजनपुर मंडी स्थित दुकान के दोनों तरफ की पांच-पांच दुकानें भी बंद करवा दी गई हैं। मंडी में अन्य सभी जगह कामकाम सामान्य रूप से चलता रहेगा।
जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि गुरु रोड पर मरीज का घर है, इसलिए उसके आसपास के इलाके को पाबंद किया गया है। उन्होंने बताया कि मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इसमें दुकान पर काम करने वाले लोग भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अगर रिपोर्ट निगेटिव रही तो दुकान खोलने की अनुमति दी जा सकती है।
मंडी में मरीज की दुकान के साथ ही दोनों तरफ की पांच-पांच दुकानें भी प्रशासन ने बंद करवा दी हैं। इन सभी दुकानों को देर शाम सैनिटाइज भी किया गया। दूसरी ओर, मंडी में आढ़तियों ने कहा कि सहारनपुर से सामान लेकर आ रहे ट्रकों में लेबर भी आ रही है। उनसे बीमारी के फैलने का खतरा ज्यादा है। उन्होंने कहा कि मंडी में उपलब्ध मजदूरों से ही काम करवाया जाए। इससे जहां उनकी रोजी-रोटी चलती रहेगी। वहीं, बीमारी को फैलने से भी रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *