उत्तराखंड में 27 मंत्री और अफसर नहीं होंगे क्वारंटीन

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद बीते दिनों हुई कैबिनेट की बैठक में शामिल मंत्रियों और अफसरों को क्वारंटीन नहीं किया जाएगा। उनकी केवल निगरानी होगी। वहीं, बैठक में चाय आदि देने वाले जीएमवीएन(गढ़वाल मंडल विकास निगम) के तीन लोगों की भी जांच होगी। इसमें चाय देने व कप आदि धुलने वालों को होम क्वारंटीन किया जाएगा।

बता दें कि पर्यटन मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद प्रशासन ने कैबिनेट बैठक में मौजूद मंत्रियों और अफसरों की सूची मांगी थी। बीते रविवार को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, उनकी पत्नी समेत उनका परिवार और स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने के बाद कैबिनेट बैठक में शामिल मंत्रियों और अफसरों में खलबली मच गई  थी।
जिसके बाद प्रशासन ने शासन से बैठक में मौजूद मंत्रियों और अफसरों की सूची मांगी थी। साथ ही कौन मंत्री और अफसर कहां बैठे थे, इसकी भी जानकारी ली। जिसके बाद चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक तथा स्वास्थ्य विभाग को सूची भेजकर उनकी आईसीएमआर की गाइडलाइन के तहत राय मांगी गई थी। जिसके बाद डीजी हेल्थ ने रिपोर्ट में बताया कि कैबिनेट में शामिल मंत्री और अफसर आईसीएमआर की गाइडलाइन के तहत क्वारंटीन नहीं किए जाएंगे। उनकी केवल निगरानी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *