अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल और जिम

नई दिल्ली. अनलॉक -3 के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जाहिर है, 31 जुलाई को अनलॉक -2 समाप्त हो रहा है। सूत्रों के अनुसार, सिनेमा हॉल को भौतिक दूरी नियमों के साथ अनलॉक -3 में खोला जा सकता है। सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस संबंध में एक प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजा है। जिसमें एक अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने की बात कही गई है।

इससे पहले, सूचना प्रसारण मंत्रालय और सिनेमा हॉल मालिकों के बीच कई दौर की बैठकें हुई थीं। जिसके बाद सिनेमा हॉल मालिकों ने 50 फीसदी दर्शकों के साथ थिएटर शुरू करने पर सहमति जताई है। हालांकि, मंत्रालय शुरू में 25 प्रतिशत सीटों के साथ सिनेमा हॉल शुरू करना चाहता है और नियमों का सख्ती से पालन करता है। इतना ही नहीं, अनलॉक -3 में सिनेमा हॉल के साथ एक जिम भी शुरू किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो स्कूल और मेट्रो खोलने का विचार अभी नहीं किया गया है। वहीं, राज्यों के लिए भी अनलॉक 3 में कुछ और छूट दी जा सकती है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मार्च में पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था। जो जून तक चला। 30 जून को, कोरोना संकट के कारण लगाए गए लॉकडाउन को अनलॉक 1 के तहत अनलॉक किया गया था। जिसमें आर्थिक प्रतिबंध खोले गए थे। उसके बाद, 1 जुलाई से अनलॉक -2 शुरू हुआ जो 31 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *