पोरबंदर सेंक्चुरी में मिली प्रेग्नेंट फॉरेस्ट गार्ड समेत 3 लापता लोगों की लाश, पुलिस को मर्डर का शक

गुजरात के पोरबंदर जिले (Porbandar district) में छह महीने की गर्भवती फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard) उनके पति और गुजरात वन विभाग का स्टाफ पिछले दो दिनों से लापता थे. सोमवार को उनके शव जंगल से बरामद हुए है. वहीं पुलिस का कहना है कि शुरुआती दृष्टिकोण से यह केस ट्रिपल मर्डर (Triple Murder) का लगता है.

पुलिस ने कहा कि 30 वर्षीय हेतल सोलंकी गोधाना के भानवड रेंज में शनिवार की दोपहर को अपने पति और स्टाफ के साथ गश्त पर निकली थी. हेतल के पति कीर्ति सोलंकी पोरबंदर तालुका के रताड़ी गांव में प्राथमिक सरकारी स्कूल में शिक्षक थे.

बड़े पैमाने पर चला था तलाशी अभियान

जब ये लोग रविवार की सुबह तक वापस नहीं आए तो कीर्ति सोलंकी के पिता गोविंद ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. दंपति अपनी कार को पहले ही छोड़ चुके थे. पोरबंदर के एस. पी. रवि मोहन सैनी ने कहा कि उनके शव मिलने से पहले लगभग 250 पुलिसकर्मियों, होम गार्ड और पुलिस ट्रेनिंग टीम ने जंगल में ढ़ूंढ़ने का काम किया.

धारदार हथियार से तीनों की हत्या का शक

सैनी ने कहा कि मुश्किल इलाकों में हमने ड्रोन, स्निफर डॉग और तीन स्टेशन के पुलिसकर्मियों को तैनात किया. उन्होंने कहा कि तीनों बॉडी के सिर पर गहरी चोट के निशान हैं. उनके चोटों के देख कर लगाता है कि उन्हें किसी धारदार चीज से मारा गया है. शुरुआत में यह मामला हत्या का लगता है.

गुजरात सरकार द्वारा बनाई गई बार्डा वाइल्ड लाइफ सेंच्युरी लुप्त प्रजाति एशियाई शेरों की पहचान के लिए जानी जाती है. सुप्रीम कोर्ट में इसका विरोध करते हुए 2013 में इसे मध्य प्रदेश में स्थानांतरित करने की याचिका दायर की गई थी.

2017 बैच की फॉरेस्ट गार्ड थीं सोलंकी

जूनागढ़ वन्यजीव सर्कल के मुख्य संरक्षक अधिकारी दुष्यंत वासावदा ने कहा कि सोलंकी 217 बैच की फॉरसेट गार्ड थी. उनके पति ड्यूटी पर पेट्रोलिंग के दौरान साथ थे. वासावदा ने बताया कि अगर फॉरेसट क्वार्टर उपलब्ध है तो फॉरेस्ट गार्ड वहीं रहता है. उन्हें अपने परिवार के साथ रहने की परमिशन होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *