GUJCET 2020 key: गुजरात संयुक्त कॉमन एंट्रेंस टेस्ट आंसर की जारी, ऐसे चेक करें GUJCET आंसर की

GUJCET 2020 Answer Key: गुजरात सेकंड्री एंड हायर सेकंड्री एजुकेशन बोर्ड (जीएसएचएसईबी=GSHSEB) ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (जीयूजेसीईटी) 2020 की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दिया है. बोर्ड ने यह आंसर की अपने ऑफिशियल वेबसाइट gujcet.gseb.org पर जारी किया है. ऐसे अभ्यर्थी जो इस बार जीयूजेसीईटी 2020 की परीक्षा में बैठे थे वे अपने मार्क्स आंसर की से मिलान करके चेक कर सकते हैं.

 

अभ्यर्थी इस तरह से करें प्रोविजनल आंसर को डाउनलोड :

 

अभ्यर्थी प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर “provisional answer key” पर क्लिक करें. क्लिक करने के बाद नए पेज पर मांगी गयी जानकारी को भरकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

SSB SI &ASI Exam: सशस्त्र सीमा बल में SI &ASI परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

 

अभ्यर्थी 01 सितम्बर 2020 तक भेज सकते हैं अपनी आपत्ति :

 

बोर्ड के जारी किए गए जीयूजेसीईटी 2020 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की, के खिलाफ अपनी आपत्ति 01 सितम्बर 2020 शाम 5:00 बजे तक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थी को प्रत्येक आपत्ति के लिए 500/-रूपए के हिसाब से शुल्क भी जमा करना होगा. ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि बोर्ड ने क्वेश्चन पेपर में हुई गलतियों के लिए अभ्यर्थियों को कॉमन अंक प्रदान करने का फैसला लिया है जिसके तहत इंग्लिश मीडियम के अभ्यर्थियों को 2 अंक और हिंदी मीडियम के अभ्यर्थियों को 01-01 अंक कॉमन अंक के रूप में प्रदान किया जाएगा.

 

क्या है जीयूजेसीईटी :

 

गुजरात के इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सों में दाखिले के लिए यह जीयूजेसीईटी परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है. इस परीक्षा के आयोजन का जिम्मा GSHSEB को सौंपा गया है. इस परीक्षा के जरिए गुजरात के अनुदान प्राप्त और स्व-वित्तपोषित इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिला लिया जाता है.

 

24 अगस्त 2020 को आयोजित की गयी थी GUJCET परीक्षा इस साल GUJCET- 2020 की परीक्षा 24 अगस्त 2020 को कराई गयी थी. पहले यह परीक्षा 31 मार्च 2020 को आयोजित की जानी थी. लेकिन कोविड-19 की वजह से इसे 31 मार्च को स्थगित कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *