IPL 2020 पर बड़ी अपडेट, अंपायर और रेफरी की कोरोना रिपोर्ट्स आई

आईपीएल 2020 का आयोजन शुरू होने में मात्र 2 दिन बचे हुआ हैं, फैंस 19 सितम्बर का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जब चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2020 का पहला मैच खेला जाएगा। आईपीएल 2020 इस बार कोरोना की वजह से भारत की जगह यूएई में होने जा रहा है, वहीं इस महामारी के कारण आईपीएल 2020 में बहुत कुछ नया होगा जो पिछले 12 सीजन में कभी नहीं देखने को मिला।

आईपीएल 2020 के लिए लगभग सभी प्लेयर्स यूएई पहुंच चुके हैं, वहीं आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स भी यूएई में पहुंच जाएंगे। आईपीएल 2020 को लेकर यूएई पहुंचने वाले सभी लोगों की तीन बार कोरोना जांच की जा रही है, और इसी कड़ी में एक अच्छी खबर आ रही है।

आईपीएल 2020 के अंपायर और रेफरी की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव

खबर के मुताबिक आईपीएल 2020 में शामिल होने वाले सभी अंपायर और रेफरी कल अपना क्वारंटाइन पूरा कर लेंगे, और इस बीच उनके 3 कोरोना टेस्ट किए गए जिसमे सभी की रिपोर्ट्स नेगेटिव आई है। आपको बता दें कि आईपीएल 2020 के लिए 12 भारतीय अंपायर, और 3 विदेशी अंपायर शामिल होंगे। इनके अलावा 5 मैच रेफरी भी आईपीएल २०२० के लिए यूएई पहुंचे हैं, और इन सभी की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है।

अलग हिस्सों में होगी अंपायर की टीम

आईपीएल 2020 के अंपायर और रेफरी अलग अलग टीमों में बटेंगे, इसमें एक टीम अबुधाबी में होगी और अन्य दुबई में। बाकी जगहों के मुकाबले अबू धाबी में क्वारंटाइन और ट्रेवलिंग को लेकर सख्त नियम है। आपको बता दें कि 24 मैच दुबई में होंगे, 20 मैच अबुधाबी और 12 मैच शारजाह में खेले जाएंगे। इस बार आईपीएल 2020 में चियर्स लीडर्स और फैंस की अनुमति नहीं होगी, हालांकि इसकी कमी के लिए फैंस स्क्रीन लगाए जाने पर विचार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *