लखनऊः योगी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट जेपी सेंटर को बेचने की तैयारी

लखनऊ, एबीपी गंगा। योगी सरकार अब अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट को बेचने की तैयारी कर रही है. जेपी सेंटर को बेचने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है. एलडीए ने जेपी सेंटर की कीमत 1642.83 करोड़ रुपये आंकी है. बता दें कि जेपी सेंटर अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट है. 2012 से 2017 के बीच पांच साल में इस सेंटर का निर्माण किया गया था. अब तक इस सेंटर पर 881.36 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं. हालांकि, काम पूरा करने के लिए 130.60 करोड़ रुपये की और जरूरत है.

हैंगिंग स्वीमिंग पूल
बता दें कि जेपी सेन्टर के गेस्ट हाउस में 103 लग्जरी कमरे, 7 सूट, हेल्थ सेन्टर, रेस्टोरेंट, 7 फुट बाहर लटकता स्विमिंग पूल और हेलिपैड है. इसके अलावा कन्वेंशन ब्लॉक में 2000 लोगों के बैठने की क्षमता का हॉल है. साथ ही 1000 लोगों के बैठने की क्षमता का ऑडिटोरियम है. इनके अलावा भी कई बड़े सेमिनार हाल हैं.

मल्टीलेवल पार्किंग
सेंटर में एक ओलिंपिक साइज का स्विमिंग पूल, लॉन टेनिस कोर्ट, स्क्वाश कोर्ट भी शामिल हैं. इन सबके अलावा 1000 वाहनों की मल्टी लेवल पार्किंग है. साथ ही सेंटर में बने म्यूजियम ब्लॉक में जय प्रकाश नारायण से जुड़ी चीजें रखी गई हैं. सेंटर का निर्माण कुल 75464 वर्गमीटर में किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *