शिवसेना विधायक ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- मुंबई पुलिस से कराई जाए हाथरस कांड की जांच

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में गैंगरेप (Gang Rape) की घटना को लेकर सियासत अब चरम पर है। घटना को लेकर पहले से ही योगी सरकार पर निशाना साध रही विपक्षी पार्टियों में अब शिवसेना भी मुख्य भूमिका में आ गई है। ऐसे में शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मांग की है कि हाथरस घटना की जांच मुंबई पुलिस से कराई जाए, सरनाईक का कहना है कि यहां भी सीआरपीसी 154 के तहत मामला दर्ज किया जाए।

हाथरस केस: घटना से जुड़े सभी लोगों का होगा नारको टेस्ट, पहली बार किसी पुलिस टीम की होगी जांच

मुंबई पुलिस यूपी में जाकर करें मामले की जांच- सरनाईक
इसके साथ ही प्रताप सरनाईक का कहना है कि यूपी पुलिस ने पीड़िता के शव का रात के अंधेरे में परिवार की बिना किसी सहमति के अंतिम संस्कार कर दिया, उससे कई सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने कहा, इस मामले की तह तक जाने के लिए महाराष्ट्र में भी एक केस दर्ज होना चाहिए और मुंबई पुलिस यूपी में जाकर इस मामले की जांच करे।

हाथरस कांड: दिल्ली में विपक्षी दलों का हल्ला बोल, बंद करने पड़े 3 मेट्रो स्टेशन

मामले में साबीआई जांच को लेकर कही ये बात
सुशांत सिंह राजपूत मामले का हवाला देते हुए उन्होंने कहा जिस तरह बिहार पुलिस ने अपने राज्य में मामला दर्ज किया था उसी तरह ये मामला भी मुंबई में दर्ज किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा, जरूरत पड़ने पर मामले की जांच सीबीआई को भी सौंपी जानी चाहिए, इसमें हमें कोई आपत्ति नहीं है।

हाथरस कांड में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ योगी सरकार ने की कार्रवाई

क्या है जबरन अंतिम संस्कार का मामला
गैंगरेप पीड़िता युवती के परिवार के सदस्यों का आरोप है कि पुलिस ने जबरन उनकी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया था। पीड़िता के परिवार के एक सदस्य ने दावा किया कि शव परिवार के सदस्यों से पहले पहुंच गया था। इस मामले को लेकर योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। मामले की जांच के लिए यूपी के सीएम ने एसआईटी का गठन कर दिया है, जिसकी रिपोर्ट सात दिन में पेश करनी होगी। इसके साथ ही जिले के पुलिस अधीक्षक, एक डीएसपी और संबंधित थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *