RR vs DC: दिल्ली की आंधी का कैसे मुकाबला करेगी राजस्थान, शारजाह के मैदान पर होगी टक्कर

IPL 2020 का 23वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की टीम ने अपने 5 में से 4 मैच जीत लिए हैं पॉइन्ट्स टेबल में 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं राजस्थान बुरे दौर से गुजर रही है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की टीम को शुरुआती 2 मैच जीतने के बाद लगातार 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर से हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है, जहां राजस्थान रॉयल्स का सामना शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स से होना है. दिल्ली इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में हैं राजस्थान के लिए उससे निपटना एक बड़ी मुश्किल चुनौती होगी. दिल्ली हर विभाग में बेहतरीन फॉर्म में चल रही है. उसकी बल्लेबाज गेंदबाज दोनों ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

हैदराबाद के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद बोले केएल राहुल, फील्डरों के हाथ में जा रहे थे हमारे शॉट्स

दिल्ली के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह इस सीजन कुछ खिलाड़ियों के लिए दम पर नहीं है. वह संयुक्त प्रदर्शन कर रही है जहां हर कोई अपना योगदान दे रहा है. बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस हर मैच में अपने बल्ले से योगदान दे रहे हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में स्टोइनिस ने निचले क्रम में आकर शानदार पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर दिया था. यहीं इस टीम की ताकत है. कोई न कोई दिल्ली के लिए चमक जाता है, जिससे टीम जीत के रास्ते पर बनी रहती है. गेंदबाजी में मुख्य किरदार निश्चित तौर पर कगीसो रबाडा का रहा है वह टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. टीम को हालांकि एक बड़ा झटका लगा है. लेग स्पिनर अमित मिश्रा चोट के कारण लीग से बाहर हो गए हैं. पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी थी.

SRH vs KXIP: जॉनी बेयरस्टो के साथ बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाता हूं: डेविड वॉर्नर

अश्विन अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को बांधे रखा है राजस्थान के कमजोर मध्य क्रम को देखते हुए एक बार फिर इन दोनों का काम अहम होगा. रबाडा के साथ एनरिक नॉर्त्जे ने नई गेंद बहुत अच्छे से संभाली है. इन दोनों ने अंतिम ओवरों में भी टीम के लिए अच्छा किया है.

राजस्थान की स्थिति दिल्ली से उल्टी है. वो कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर संजू सैमसन के दम पर है गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के दम पर है. यह चलते हैं तो राजस्थान आगे रहती है. सैमसन ने सीजन की शुरुआत में प्रभावित प्रदर्शन किया था लेकिन पिछले कुछ मैचों में वो विफल रहे हैं. सैमसन के साथ पिछले सीजनों में भी यह देखने को मिला है कि वह सीजन की शुरुआत में जमकर बरसते हैं लेकिन बाद में आते-आते फॉर्म खो देते हैं. अब देखना होगा कि सैमसन इस क्रम को इस सीजन भी जारी रखते हैं या इसे खत्म करते हैं.

SRH vs KXIP: पंजाब की धुनाई करने के बाद आया जॉनी बेयरस्टो का बड़ा बयान

गेंदबाजी में आर्चर के जिम्मे ही सब कुछ रहा है. टॉम कर्रन उनका साथ देते नजर आए हैं स्पिन में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने पिछले मैच में अच्छा किया था. लेकिन निरंतरता टीम के लिए जरूरी है. यह मैदान छोटा है यहां पिछले मैचों में हाई स्कोरिंग मुकाबले देखे गए हैं. सैमसन ने इसी मैदान पर ताबड़तोड़ पारी खेली थी अय्यर ने भी. ऐसे में एक बार फिर यहां निश्चित तौर पर हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *