राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- इनसे सीखिए अर्थव्यवस्था को बर्बाद करना…

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की डूबी अर्थव्यवस्था और बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने भारत और उसके पड़ोसी देशों समेत कई एशियाई देशों की तुलना करते हुए एक ट्वीट किया है।

उन्होंने साल 2020 में जीडीपी ग्रोथ रेट और प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या की तुलना करने वाले एक ग्राफ को ट्विटर पर शेयर किया है।

शिवराज के मौन व्रत पर दिग्विजय सिंह ने साधा निशाना कहा- ‘मामा नाटक नौटंकी बंद करो’

उन्होंने इसकी तुलना करते हुए तंज किया है। इस ग्राफ में भारत की जीडीपी बाकी देशों की तुलना में ज्यादा गिरी हुई है और देश के प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से लोगों की मौत ज्यादा हुई है।राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘इकॉनमी को पूरी तरह बर्बाद कैसे करें और तेजी से अधिकतम संख्या में लोगों को संक्रमित कैसे करें।’

इस ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने बताया है कि बांग्लादेश की जीडीपी ग्रोथ सबसे अच्छी है। चीन की जीडीपी ग्रोथ 1.9 प्रतिशत, नेपाल की 0 प्रतिशत, पाकिस्तान की -0.4 प्रतिशत, श्रीलंका की -4.6 प्रतिशत और अफगानिस्तान की -5.0 प्रतिशत है। बात अगर भारत की करें तो उसकी जीडीपी ग्रोथ -10.3 प्रतिशत है।

PM Modi की ‘दोस्ती’ को लेकर भिड़े Pakistan में इमरान खान और मरियम नवाज शरीफ…

वहीँ, कोरोना के मामले में भी भारत फिसड्डी है। यहां प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 83 है। बांग्लादेश में 34, चीन में 3, नेपाल में 25, पाकिस्तान में 30, श्रीलंका में 0.6 और अफगानिस्तान में प्रति 10 लाख आबादी पर औसतन 38 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *