IPL 2020 KKR vs SRH: जानें क्यों कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को लगी फटकार

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को रविवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता का उल्लघंन करने के लिए फटकार लगाई गई। आईपीएल ने बयान में कहा कि त्रिपाठी ने आचार संहिता के लेवल एक के 2.3 उल्लघंन को स्वीकार किया। आईपीएल ने हालांकि उल्लघंन की प्रकृति की जानकारी नहीं दी। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लघंन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है।

इस मैच की बात करें, तो कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रविवार को अबुधाबी में लॉकी फर्गुसन के शानदार प्रदर्शन से इंडियन प्रीमियर लीग के सुपर ओवर तक पहुंचे रोमांचक मुकाबले में सनराइसर्ज हैदराबाद को शिकस्त दी थी। केकेआर ने कप्तान इयोन मोर्गन (34) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 29) के बीच पांचवें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी से बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पांच विकेट पर 163 रन बनाए। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाए जिससे मैच सुपर ओवर में पहुंचा।

IPL 2020 KXIP vs MI: केएल राहुल ने बताया, सुपर ओवर में कितनी यॉर्कर फेंकना चाहते थे मोहम्मद शमी

सुपर ओवर में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और अब्दुल समाद क्रीज पर थे, फर्गुसन गेंदबाजी के लिए उतरे। फर्गुसन ने पहले ही गेंद पर वॉर्नर को बोल्ड किया, समाद ने अगली गेंद पर दो रन बनाए और तीसरी गेंद पर वह बोल्ड हो गए। स्कोर था दो रन पर दो विकेट। सुपर ओवर में दो विकेट ही गिर सकते हैं। अब केकेआर को जीत के लिए छह गेंद में तीन रन बनाने थे, मोर्गन और कार्तिक क्रीज पर थे। राशिद खान की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, दूसरी गेंद पर एक रन, तीसरी पर कोई रन नहीं, चौथी गेंद पर दो रन बने।

IPL 2020: केएल राहुल ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

केकेआर की यह नौ मैचों में पांचवीं जीत थी, जिससे उसके 10 अंक हो गए हैं और वह तालिका में चौथे स्थान पर है। सनराइजर्स हैदराबाद की यह छठी हार थी और वह छह अंक से पांचवें स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *