महबूबा मुफ्ती के बयन पर सियासत तेज, बीजेपी ने ‘देशद्रोही’ बताते हुए ए्क्शन की मांग की

जम्मू: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने तिरंगे पर विवादित बयान देकर सियासत गर्मा दी है. बीजेपी अब महबूबा मुफ्ती के बयान के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है. बीजेपी ने महबूबी मुफ्ती के बयानों को देशद्रोही बताया है. बीजेपी ने कहा कि “धरती की कोई ताकत” वह झंडा फिर से नहीं फहरा सकती और अनुच्छेद 370 को वापस नहीं ला सकती. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना नेकहा, “मैं उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से अनुरोध करता हूं कि वह महबूबा मुफ्ती के देशद्रोही बयान का संज्ञान लें और उन्हें सलाखों के पीछे डालें.”

कांग्रेस ने भी बयान की आलोचना की, कहा- यह स्वीकार्य नहीं
जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीसी) ने पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा तिरंगे झंडे को लेकर दिए गए बयान की शुक्रवार को कड़ी निंदा की और कहा कि यह स्वीकार करने योग्य नहीं है और इससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. जेकेपीसीसी के अध्यक्ष रवींद्र शर्मा ने कहा, ‘ ऐसे बयान किसी भी समाज में बर्दाश्त करने लायक नहीं हैं और अस्वीकार्य हैं.’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज देश के सम्मान का प्रतीक है. शर्मा ने कहा, ‘ उन्हें (महबूबा) इस तरह के अपमानजनक बयानों से बचना चाहिए.’

महबूबा मुफ्ती ने ऐसा क्या कहा?
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वो कश्मीर के झंडे को मानती हैं हैं, जब तक वो नहीं मिलेगा तिरंगा नहीं उठाएंगी. उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया. इसके अलावा उन्होंने चीन पर भी प्यार लुटाया है. उन्होंने बयान दिया है कि चीन ने भारत की बड़ी जमीन पर कब्जा किया और मिन्नतें करने के बाद कुछ हिस्सा वापस किया. इस तरह उन्होंने सेना का भी अपमान कर दिया. इससे पहले फारुख अबदुल्ला ने भी चीन से हमदर्दी जताई है. दूसरी तरफ बिहार की धरती पर रैली के दौरान पीएम मोदी ने 370 हटाने का विरोध करने वालों को साफ चेतावनी दी है कि चाहे वो किसी की मदद ले लें, भारत अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगा… इस बीच महबूबा के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन का एलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *