फोर्ब्स एशिया ने शेयर की 100 डिजिटल स्टार्स की लिस्ट, बिग बी, अक्षय समेत इन सेलेब्रिटीज को मिली जगह

 

मुंबई : फोर्ब्स की एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सोशल मीडिया पर सबसे प्रभावशाली हस्तियों की सूची जारी की है, जिसमें सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabbh Bachchan) , शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अक्षय कुमार (Akshay Kumar), रणवीर सिंह (Ranveer Singh), आलिया भट्ट (Aliya Bhatt)और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)को जगह मिली है। इस सूची में कैटरीना कैफ (Kaitrina Kaif), अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez), शाहिद कपूर (Shahid Kapoor), माधुरी दीक्षित के अलावा गायिका श्रेया घोषाल और नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar)का भी जिक्र है। 100 डिजिटल स्टार्स सूची में फोर्ब्स एशिया ने उन हस्तियों पर प्रकाश डाला, जो शारीरिक तौर पर शामिल होने वाले कार्यक्रमों और गतिविधियों को रद्द करने के बावजूद अपने प्रशंसकों के साथ बातचीत करने, जागरूकता बढ़ाने, आशावाद को प्रेरित करने और यहां तक कि कोविड-19 राहत जैसे कारणों के लिए भी सोशल मीडिया का उपयोग करने में सक्रिय रहे। यह सूची बिना किसी रैंकिंग के जारी की जाती है।

कोविड-19 राहत फंड
सूची में बिग बी को इस साल कोविड-19 राहत के लिए 70 लाख डॉलर जुटाने का श्रेय दिया गया है। अक्षय को बॉलीवुड का सबसे अधिक वेतन पाने वाला अभिनेता बताया गया है। इसके साथ ही कहा गया है कि अक्षय कुमार ने भारत में कोविड-19 राहत के लिए 40 लाख डॉलर का दान दिया और मई में फेसबुक लाइव पर ‘आई फॉर इंडिया’ के लिए धन उगाहने वाले संगीत कार्यक्रम में भाग लिया, जिसने इंडिया कोविड-19 फंड के लिए 52 करोड़ रुपये (70 लाख डॉलर) जुटा लिए।

आंध्र प्रदेश के एलुरु में रहस्यमई बीमारी की वजह आई सामने, करीब 500 लोग बीमार

इस सूची में ह्यूग जैकमैन, क्रिस हेम्सवर्थ, दक्षिण कोरियाई गर्ल बैंड ब्लैकपिंक, बॉय बैंड बीटीएस, अभिनेता और गायक जे चाउ, ली मिन-हो और अभिनेता माहिरा खान, और गायक आतिफ असलम, ट्रॉय सिवन जैसे अंतर्राष्ट्रीय सितारे भी शामिल हैं। सूची के अनुसार, ऋतिक कोविड -19 कार्यकतार्ओं के लिए धन जुटाने के लिए मई के ‘आई फॉर इंडिया’ कॉन्सर्ट में दिखाई दिए। इवेंट के उनके इंस्टाग्राम पोस्ट को 20 लाख से अधिक बार देखा गया। फोर्ब्स एशिया की 100 डिजिटल सितारों की सूची में सोशल मीडिया पहुंच और भागीदारी, उनके हालिया काम, प्रभाव और एडवोकेसी, ब्रांड समर्थन और व्यावसायिक प्रयासों के आधार पर उम्मीदवारों का मूल्यांकन किया जाता है। साथ ही स्थानीय, क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर उनकी प्रोफाइल पर भी विचार किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *