पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार को बताया असफल

पूर्व केंद्रीय मंत्री, वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि कोरोना पर नियंत्रण करने में केंद्र सरकार असफल साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पास कोरोना के खिलाफ जंग में स्पष्ट नीति नहीं है। इसके चलते आज देश में हालात बेहद खराब हो चुके हैं। पूर्ण बहुमत के बावजूद आज देश के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हो गया है।

निजी दौरे पर नैनीताल के मुक्तेश्वर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल ने पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि अब देश में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो चुका है। वर्तमान हालात ये हैं कि हर सप्ताह बीस हजार लोग जान गंवा रहे हैं। ऐसे में सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए स्पष्ट नीति बनाने में नाकाम है। देश में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में लोग लगातार संक्रमण की गिरफ्त में आ रहे हैं और सरकार लोगों को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, बेड तक उपलब्ध नहीं करवा पा रही है।

हाल में संपन्न पश्चिम बंगाल और केरल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति के सवाल पर सिब्बल ने कहा कि इन मुद्दों पर चर्चा के लिए यह उचित समय नहीं है। कांग्रेस में नए पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर भी उन्होंने राय देने से इनकार कर दिया। कहा कि देश में फिलहाल हालात कोरोना संक्रमण के चलते बेहद नाजुक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *