लगातार दूसरे दिन मौमस खराब, बारिश से मकान गिरे

तटीय राज्यों में तबाही मचाने वाले समुद्री चक्रवात ताऊते का असर उत्तराखंड में अगले 24 घंटे और देखने को मिलेगा। इसे लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इसे लेकर सरकार, शासन और प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर हैं।

वहीं लगातार दूसरे दिन गुरुवार को तड़के से ही उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में बारिश जारी है। राजधानी देहरादून सहित मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की में भी बारिश जारी है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की सूचना है। वहीं अलकनंदा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है। इससे पहले बुधवार को भी रातभर बारिश जारी रही। गुरुवार को मसूरी के गलोगी धार-देहरादून मार्ग पर पहाड़ी गिरने से मलबा आ गया। लोक निर्माण विभाग ने मौके के लिए जेसीबी भेजी, जिसके बाद मार्ग खोलकर आवाजाही शुरू की गई।

बारिश से दो मकान गिरे, दो की दबने से मौत, दो लोग घायल

वहीं लगातार जारी बारिश इन दो परिवारों पर काल बनकर टूटी है। उत्तराखंड के भवाली में एक घर की सुरक्षा दीवार टूटने के दो लोग दब गए तो वहीं बाजपुर में एक मकान टूटने से दो लोगों की दबकर मौत हो गई।मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक समुद्री चक्रवात और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में आए बदलाव की वजह से उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *