27 साल अलग रहने के बावजूद डिंपल कपाड़िया ने नहीं लिया था काका से तलाक

डिंपल कपाड़िया ने 16 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा और आज तक उनका जलवा बरकरार है। डिंपल का फैशन सेंस और स्टाइल स्टेटमेंट आज भी अलग है। आप डिंपल को भले ही ट्विंकल खन्ना की मां या अक्षय कुमार की सास के रूप में ज्यादा जानते हों, लेकिन डिंपल कपाड़िया अपने दौर की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिनी जाती रही हैं। अभिनेत्री ने बेहद ही कम उम्र में अपने कॉन्फिडेंस, टैलेंट और अभिनय के बल पर वो स्टारडम हासिल कर लिया था। डिंपल कपाड़िया आठ जून को अपना जन्मदिन मनाती हैं। राज कपूर ने अपने बेटे ऋषि कपूर को लॉन्च करने के लिए उनके अपोजिट डिंपल कपाड़िया को चुना था। फिल्म का नाम था ‘बॉबी’। ‘बॉबी’ जबरदस्त हिट साबित हुई।

डिंपल ने महज 16 साल की उम्र में राजेश खन्ना के साथ शादी कर ली थी। जिस वक्त डिंपल की राजेश खन्ना से शादी हुई थी वह उम्र में राजेश से 15 साल छोटी थीं। यानी की राजेश और डिंपल के बीच उम्र का फासला 15 साल का था। शादी करने के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी ताकि वह अपने बच्चों का पालन-पोषण ठीक से कर सकें। डिंपल और राजेश खन्ना की शादी कुछ ज्यादा नहीं चल सकी। तकरार के बाद यह दोनों कपल 9 साल बाद एक दूसरे से अलग हो गए।

राजेश खन्ना से तलाक लेने के बाद डिंपल कपाड़िया ने ‘सागर’ फिल्म से कमबैक किया था। इस फिल्म में डिंपल ने पहली बार टॉपलेस सीन दिया था जो कि उस वक्त काफी विवादों में रहा। डिंपल का अनिल कपूर के साथ दिए गए इंटीमेट सीन को अब तक का सबसे बोल्ड सीन माना जाता है। इस फिल्म का नाम ‘जाबांज’ है।  साल 1993 में आई ‘रुदाली’ फिल्म के लिए डिंपल को नेशलन अवॉर्ड से नवाजा गया था। डिंपल का दिल शादीशुदा सनी देओल पर भी आया था। कहा जाता है कि इन दोनों का रिलेशनशिप 11 साल तक चला हालांकि बाद में दोनों ने एक दूसरे से किनारा कर लिया। डिंपल कपाड़िया आखिरी बार ‘तांडव’ वेब सीरिज में नजर आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *