बाजार खुलते ही हांफ गई पुलिस, बाजार में उमड़ी भीड़

देहरादून में कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद सोमवार को बाजार खुल गए। पहले ही दिन सड़कों पर वाहनों के रेले को संभालने में पुलिस हांफ गई। यातायात पुलिस के साथ थाना पुलिस को भी सड़कों पर उतरकर पसीना बहाना पड़ा। वहीं स्मार्ट सिटी के तहत हुई सड़कों की खोदाई भी मुसीबत का सबब बनी।

कोविड कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर वाहन न के बराबर ही चल रहे थे। इसके चलते यातायात पुलिस को भी कोविड ड्यूटी में लगाया गया था। अब जैसे कूर्फ्यू में ढील मिली तो पुलिस की मुश्किलें भी बढ़ गईं। यातायात पुलिसकर्मियों को कोविड ड्यूटी से वापस बुलाकर सड़कों पर लगा गया, लेकिन सोमवार को बाजार खुलने पर स्थिति काफी विकट हो गई। बाजार खुलने से घंटाघर, राजपुर रोड, प्रिंस चौक, सर्वे चौक आदि जगहों पर दोपहर से शाम तक जाम की स्थिति रही। यूकेलिप्टस चौक से क्रॉस रोड मॉल के बीच सड़क खोदाई का काम जारी होने के कारण यहां काफी देर तक यातायात फंसा रहा। लगभग हर चौक चौराहे पर यातायात सुचारू कराने में पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा।

एक जुलाई से चारधाम यात्रा को भी शर्तों के साथ खोला जा रहा है। चारधाम यात्रा के अलावा बाहर से लोग देहरादून मसूरी का रुख भी करते हैं। ऐसे में बरसात भी अपने चरम पर होगी। साथ ही राजधानी की सड़कों में खोदाई भी जारी रहेगी। ऐसे में पुलिस के लिए आने वाला समय ज्यादा मुश्किल भरा होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *