कांग्रेस की सरकार आते ही भंग होगा देवस्थानम बोर्ड- गणेश गोदियाल

उत्तराखंड में नव नियुक्त कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पदभार ग्रहण करने के अगले ही दिन भाजपा सरकार को चुनौती देते हुए सत्ता में आने पर चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड भंग करने का एलान कर दिया। उन्होंने कहा कि यह एक्ट हक हकूकधारियों के अधिकारों का हनन करता है।

बुधवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष गोदियाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने तमाम ऐसे काम किए हैं, जिन वर्गों के लिए वह योजनाएं लेकर आई, वो ही उसका विरोध कर रहे हैं। देवस्थानम बोर्ड भी इनमें से एक है। चारधाम से जुड़े तीर्थ पुरोहित लगातार इस बोर्ड का विरोध कर रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से सुनवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा जब वे मंदिर समिति के अध्यक्ष थे, तब समिति की कमाई 40 करोड़ रुपये सालाना थी। यदि सही प्रबंधन हो तो समिति के रहते ही कमाई भी बढ़ाई जा सकती है और चारधाम आने वाले श्रद्धालुओं को उचित सुविधाएं भी मुहैया कराई जा सकती हैं। पत्रकारों के पूछने पर उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि पहले तो हम सरकार से अनुरोध करेंगे कि वह इस एक्ट को वापस ले, नहीं तो सत्ता मेें आने पर कांग्रेस इस काम को खुद अंजाम देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *