सावधान! नोएडा में 40 हजार बकायेदारों की कटेगी बिजली

गौतमबुद्ध नगर जिले में आज से 40 हजार बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। इन उपभोक्ताओं को नोटिस भेजने के बाद भी बिल जमा नहीं करने पर सख्ती बरती जा रही है। इन उपभोक्ताओं पर विद्युत निगम का 200 करोड़ से अधिक का बिल बकाया है।

जिले में साढ़े तीन लाख उपभोक्ता हैं। इसमें सबसे ज्यादा घरेलू कनेक्शन के उपभोक्ता हैं। इसके बाद संस्थागत, औद्योगिक और वाणिज्यक उपभोक्ता आते हैं। इन उपभोक्ताओं से ही विद्युत निगम को हर महीने 300 से 400 करोड़ का राजस्व प्राप्त होता है, जोकि पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है। कोरोना काल की वजह से ही इन उपभोक्ताओं पर विद्युत निगम का बिल बकाया होता चला गया।

उच्चाधिकारियों ने भी बकायेदारों का कनेक्शन नहीं काटने की चेतावनी दी और सिर्फ विन्रमता से ही बिल जमा करने की अपील करने के निर्देश दिए। अब विद्युत निगम के अधिकारियों का मानना है कि कोरोना काल खत्म हो गया है और लोगों की जिंदगी पटरी पर भी आने लगी है। ऐसे में उपभोक्ता बिल जमा नहीं करने के लिए केवल बहाना ही बना रहे हैं।इसके बाद निगम ने बीते दिनों बकायेदार उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए नोटिस जारी किए और तत्काल प्रभाव से बिल जमा करने की अपील की। इसके बाद भी उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किए। विद्युत निगम ने ऐसे बकायेदारों के कनेक्शन काटने की तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार से कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई उपभोक्ता कनेक्शन कटने से पूर्व ही बिल जमा कर देता है तो उसका कनेक्शन नहीं काटा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *