आज से बरेली से मुंबई सिर्फ दो घंटे दूर

अब बरेली से मुंबई के 14 सौ किलोमीटर से ज्यादा दूरी के लिए ट्रेन में 30-35 घंटे के कष्टदायक सफर की जरूरत नहीं पड़ेगी। बृहस्पतिवार को बरेली से हवाई यात्रा की शुरुआत के साथ यह सफर सिर्फ दो घंटे का होगा। शनिवार को बंगलूरू के लिए भी नियमित उड़ानें शुरू होने के बाद बरेली हवाई मार्ग के जरिए देश के 17 चुनिंदा शहरों से जुड़ जाएगा। माना जा रहा है कि बरेली के विकास के लिए यह शुरुआत भविष्य में मील का पत्थर साबित होगी।

मुंबई से बरेली के लिए बृहस्पतिवार की सुबह 9:23 बजे एयरबस पहली उड़ान भरेगी और 11:30 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंचेगी। इंडिगो एयरलाइन से जारी शेड्यूल के तहत यही एयरबस दोपहर 12:30 बजे बरेली एयरपोर्ट से फिर उड़ान भरेगी और 2:10 घंटे का सफर तय कर 2:40 बजे मुंबई पहुंचेगी। इसके बाद 14 अगस्त यानी शनिवार को बरेली से बंगलूरू के लिए भी इंडिगो की नियमित उड़ानें शुरू हो जाएंगी। बुधवार को बरेली एयरपोर्ट पर इंडिगो के टिकट काउंटर की शुरुआत एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह ने की जहां अब हवाई यात्रा के लिए ऑफलाइन टिकट भी बुक कराए जा सकेंगे।

बरेली एयरपोर्ट पर मुंबई से पहली फ्लाइट में आने वाले यात्रियों को यहां आयोजित समारोह में स्वागत किया जाएगा। बुधवार को देर शाम तक इसकी तैयारियां जारी रहीं। समारोह में प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी के साथ बरेली के सांसद और विधायकों के साथ प्रशासन के वरिष्ठ अफसर भी मौजूद रहेंगे। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समारोह में वर्चुअली हिस्सा लेंगे। आमंत्रित लोगों के अलावा किसी और को समारोह स्थल पर प्रवेश न करने दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *