बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार थीं श्रीदेवी, हीरो से ज्यादा लेती थीं फीस

एक समय था जब बॉलीवुड में श्रीदेवी राज करती थीं। आज भले ही वो हमारे बीच न हो, लेकिन जब भी उनकी कोई फिल्म टेलीविजन पर प्रसारित होती हैं तो लोगों के जेहन में सारी पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। 24 फरवरी साल 2018 में श्रीदेवी के आकस्मिक निधन ने फिल्म जगत और उनके प्रशंसकों का दिल पूरी तरह से तोड़ दिया था। श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर में 300 से अधिक फिल्में की। हिन्दी के साथ-साथ उन्होने दक्षिण सिनेमा की फिल्मों में भी खूब काम किया।

हिन्दी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी जब भी बड़े पर्दे पर आती थीं तो प्रशंसक अपना दिल थाम लेते थे। उन्होंने चांदनी से लेकर, चालबाज और नागिन जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी। मासूमियत से दिल जीतना हो या अपने चुलबुले अंदाज से सबको हंसाना, श्रीदेवी का हर अंदाज उनके प्रशंसकों को देखने को मिला। 13 अगस्त 1963 में जन्मी श्रीदेवी ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी। उन्हें अपने जमाने की लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाता था। श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार थीं। उनके जन्म दिन के मौके पर हम उनकी जिंदगी और करियर से जुड़ी कुछ बातें अपने इस आर्टिकल में आपको बताएंगे।

80 के दशक में जहां फिल्में बॉलीवुड अभिनेताओं के दम पर चलती थीं तो वही श्रीदेवी एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जिन्होने अभिनय के मामले में बड़े-बड़े अभिनेताओं को मात दी। श्रीदेवी एक ऐसी अभिनेत्री ही जिनके नाम पर ही दर्शक खुद ब खुद सिनेमाघरों में खिचे चले आते थे। श्रीदेवी ने अपने अभिनय के दम पर उस समय में वो जगह बनाई जो शायद उस वक्त किसी अभिनेत्री के लिए बॉलीवुड में बनाना बहुत ही मुश्किल था। यही वजह थी कि उस दौरान श्रीदेवी एक अभिनेता से अधिक फीस लेती थीं। नगीना फिल्म के लिए उन्होने ऋषि कपूर से अधिक फीस ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *