किन्नर ने सरकारी अस्पताल से चोरी किया था नवजात, देर रात बच्चा बरामद

गाजियाबाद के मुरादनगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला वार्ड से शनिवार तड़के सीआरपीएफ के दरोगा के नवजात पोते को एक किन्नर ने अपने साथी के साथ मिलकर चुरा लिया। घटना से गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने हंगामा कर दिल्ली-मेरठ हाईवे जाम कर दिया।

उन्होंने बच्चा चोरी में अस्पताल कर्मियों का हाथ होने का आरोप लगाते हुए सीएचसी प्रभारी समेत 11 पर केस दर्ज कराया। रात करीब 11:30 बजे पुलिस ने आरोपी किन्नर और उसके साथी को गिरफ्तार कर बच्चे को बरामद कर लिया। इससे पहले सीएमओ ने वार्ड की आया और सफाईकर्मी को निलंबित कर एक वार्ड ब्वॉय का ट्रांसफर कर दिया था।

सीआरपीएफ में एसआई के पद पर आसाम में तैनात गांव सुराना निवासी जयभगवान सिंह की पुत्रवधू मीनू को 25 अगस्त को डिलीवरी के लिए मुरादनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। पति संदीप ने बताया कि ऑपरेशन के बाद मीनू ने बेटे को जन्म दिया था।

इसके बाद उसे महिला को जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। वार्ड में मीनू की ननद समेत सात महिलाएं भर्ती थीं। मीनू की ननद को भी ऑपरेशन से बेटा हुआ है। मीनू की सास सावित्री देवी ने बताया कि रात करीब तीन बजे बच्चा उनके पास बेड पर सो रहा था।  करीब चार बजे आंख खुली तो वह बिस्तर पर नहीं था। अस्पताल कर्मियों को सूचना देकर बच्चे की तलाश की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। बच्चा चोरी होने का पता लगने पर काफी संख्या में ग्रामीण सुबह करीब 6 बजे अस्पताल पहुंच गए और बच्चे की बरामदगी की मांग को लेकर हंगामा कर हाईवे पर जाम लगा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *