जम्मू-कश्मीर : राहुल गांधी आज से दो दिन के दौरे पर

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद राहुल गांधी वीरवार से जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। जम्मू एयरपोर्ट पर दोपहर 12.20 बजे पहुंचकर राहुल सीधे वैष्णो देवी की यात्रा के लिए निकलेंगे।

वह पैदल ही यात्रा मार्ग से मां के भवन पहुंचेंगे और रात्रि में रुककर लाइव आरती में शामिल होंगे। अगले दिन शुक्रवार सुबह वह जम्मू के लिए रवाना होंगे, यहां जेके रिजार्ट में पार्टी की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं और नेताओं में जोश भरेंगे। जम्मू और कटड़ा में राहुल का जोरदार स्वागत किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर मामलों की एआईसीसी प्रभारी रजनी पाटिल सहित अन्य नेताओं की बुधवार राहुल के दौरे की तैयारियों को लेकर बैठकें हुईं। इसमें विभिन्न समितियों से तैयारियों की समीक्षा की गई। दिल्ली से आई सुरक्षा टीम ने भी आयोजन स्थल और कटड़ा का निरीक्षण किया।

राहुल के दौरे से प्रदेश कांग्रेस में एकता दिखेगी। इसमें गुलाम नबी आजाद के खेमे और अन्य नेता एक साथ राहुल की तैयारियों में जुटे हुए हैं, जबकि इससे पहले पार्टी कार्यक्रमों से आजाद खेमा नदारद रहा है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने बताया कि राहुल वीरवार जम्मू पहुंचकर सीधे माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए निकल जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *