वंशवाद की राजनीति को सफल नहीं होने देंगे: शाह।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में देश भर से आये पार्टी विधायकों, सांसदों, मुख्यमंत्रियों समेत पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि भाजपा सुशासन की राजनीति में विश्वास करती है। राजनीति ऐसी हो जो जनता के हितों के अनुरूप कार्य करे, जनता की समस्याओं का हल निकाले, जनता के जीवन में सुधार लाने का कार्य करे और हर व्यक्ति की आशा, आकांक्षा को पूरा कर सके।
गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने जनकल्याणकारी एवं जनता के हितों की रक्षा करने वाले कदमों से भारत का मान सम्मान देश सहित विदेशों में भी उज्जवल किया है और भारत को विश्व पटल पर शिखर पर ले जाने का काम किया है। जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत की गरिमा और उपलब्धियों को नकार रहे हैं। बैठक के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने इसका आंकड़ों में जवाब दिया। गोयल ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस प्रकार से वंशवाद को भारत के लिये अनिवार्य बताया और कहा कि भारत वंशवाद के हिसाब से चलता है, उस पर अमित शाह ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा अध्यक्ष से लेकर देश में अनेक नेताओं के पास अपने कार्यों की बदौलत, प्रतिभा की बदौलत सर्वोच्च स्थान पर जाने का अवसर है, चाहे वह गरीब घर में पैदा हुआ हो, दलित घर में, किसान के घर में पैदा हुआ हो।
अमित शाह ने कहा, ‘भाजपा काम करके दिखने की राजनीति को सफल बनायेगी। वंशवाद और तुष्टिकरण की जो राजनीति कांग्रेस और राहुल गांधी कर रहे हैं, उसे भाजपा पूरी तरह से नकारती है। ऐसी राजनीति को देश की जनता भी नकारती है।’’ उल्लेखनीय है कि राहुल ने अमेरिका में वंशवाद पर कहा था कि हमारा देश परिवारवाद से ही चलता है। उन्होंने कहा था कि परिवारवाद को लेकर हमारी पार्टी पर निशाना न साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है। इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *