सीएम धामी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

भारी बारिश से उत्तराखंड में हुई जानमाल की हानि के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन किया और उनसे पूरी जानकारी ली। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि बचाव राहत कार्यों में केंद्र सरकार हर आवश्यक सहयोग देगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की सभी एजेंसियों को तैयार किया गया है। वहीं उन्होंने आपदा के दौरान जान गंवाने वाले लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को जानकारी दी कि प्रदेश के कुछ स्थानों में नुकसान हुआ। शासन प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने बताया कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री आपदा के संबंध में राज्य से लगातार रिपोर्ट ले रहे हैं और स्थिति पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं।

मंगलवार को सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने दूरभाष पर मुख्यमंत्री धामी से बात की। उन्होंने राज्य में अतिवृष्टि से हुए नुकसान और संचालित बचाव व राहत कार्यों के बारे में पूछा। प्रधानमंत्री ने प्रदेश को हर आवश्यक सहयोग दिये जाने के प्रति आश्वस्त किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को वस्तुस्थिति की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *