दुबई से चल रहा सट्टा पकड़ा, देहरादून में दो बुकी गिरफ्तार, 10 पुलिस की पकड़ से बाहर

भारत पाकिस्तान के मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में पटेलनगर पुलिस ने देहराखास स्थित एक्टिंग एकेडमी में दुबई से संचालित हो रहा सट्टा पकड़ा है। सट्टा खिलवाने के आरोप में दो बुकी भी गिरफ्तार हुए हैं। इनके विभिन्न खातों में जमा 15 लाख रुपये से ज्यादा रकम फ्रीज की गई है। मामले में 10 बुकी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

पटेलनगर इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि देहराखास स्थित एक एक्टिंग एकेडमी के दफ्तर में टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों पर सट्टा लगाया जा रहा है। इस सूचना पर एकेडमी ऑफ क्रिएटिव ट्रेनिंग एंड स्किल नाम की एकेडमी में छापा मारा गया। यहां पर दो युवक लैपटॉप व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्एस के साथ बैठे हुए थे। इनकी गतिविधियां संदिग्ध नजर आ रही थीं। पूछताछ में पता चला कि वह दोनों सट्टा खिलवा रहे थे। साथ ही रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच में सट्टा लगवाने की तैयारियां कर रहे थे।

दोनों युवकों ने अपने नाम मनीष निवासी विद्या विहार और प्रकाश सिंह निवासी रायपुर बताए। दोनों युवक अलग-अलग लैपटॉप से विभिन्न वेबसाइटों के माध्यम से सट्टा खिलवा रहे थे। कुछ संदिग्ध और कोड भाषा का भी प्रयोग किया जा रहा था। इसमे 102 विड्रॉल और 102 रीफिल आदि लिखा हुआ था। पुलिस ने इनके मोबाइल चेक किए तो इनमें एक खाता आईसीआईसीआई बैंक में एवरग्रीन एंड फूड वेजिटेबल और दूसरा एयू बैंक ग्लोबल ट्रेडिंग के नाम से था।

आईसीआईसीआई बैंक के खाते में 13 लाख रुपये और एयू बैंक के खाते में दो लाख रुपये जमा थे। पुलिस ने तत्काल उच्चाधिकारियों की मदद से इन खातों में जमा रकम को फ्रीज कराया। आरोपियों के 10 साथी अनिल उपाध्याय, रवि, महादेव रतूड़ी, अंकुश, अमन, अनमोल, मुकुल, सौरभ, अमित और प्रमोद चंद उपाध्याय अभी पकड़ से बाहर हैं। इनमें से दो लोगों की यह एकेडमी है। इन सभी के खिलाफ पटेलनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश में विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *