देहरादून में एक से पांच नवंबर तक ही बिकेंगे पटाखे

देहरादून में दिवाली पर आतिशबाजी के लिए पटाखों की दुकानें एक से पांच नवंबर तक ही खुलेंगी। इन दुकानों के लिए 30 अक्तूबर तक लाइसेंस जारी किए जाएंगे। कारोबारियों की सहूलियत के लिए प्रशासन सिंगल विंडो सिस्टम के जरिए लाइसेंस जारी करेगा। यह बात जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने पुलिस0प्रशासनिक अधिकारियों व व्यापारियों के साथ बैठक में कही।

जिलाधिकारी ने कहा कि अग्निशमन विभाग की अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी होने के बाद ही दुकानों का लाइसेंस जारी किए जाएं। ऐसे स्थानों पर दुकान आवंटन का लाइसेंस जारी किया जाए जहां अग्निशमन वाहन आसानी से पहुंच सके। साथ ही दुकान के आसपास ज्वलनशील पदार्थ की मौजूदगी का न होना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित कराया जाए कि पटाखों की दुकानें तंग स्थानों पर न हों। विद्युत तारों के पास न हो और वहां किसी अन्य सामान का कारोबार न किया जाए।

बैठक में एसएसपी जन्मेजय खंडूरी, एडीएम (वित्त एवं राजस्व) केके मिश्रा, एसपी सिटी सरिता डोभाल, स्वतंत्र कुमार एसपी देहात, अपूर्वा पांडे संयुक्त मजिस्ट्रेट ऋषिकेश, एसडीएम सदर मनीष कुमार, एसडीएम विकासनगर विनोद कुमार , एसडीएम कालसी सौरभ असवाल, सीओ सिटी शेखर सुयाल , मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेन्द्र खाती के अलावा व्यापार मंडल के प्रतिनिधि देवेंद्र कुमार अग्रवाल, जुगल किशोर, तरविंदर सिंह, दीपक अग्रवाल, आदित्य मित्तल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *