सिविक सर्विसेज ने एल्प्स फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण किया पूरा

आल्प्स फार्मास्युटिकल्स अल्मोड़ा उत्तराखंड में 1000 से अधिक रोजगार सृजित करेगी
देहरादून। सिविक सर्विसेज होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (सीएस) ने आज घोषणा करते हुए कहा है कि उसने आल्प्स फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड (आल्प्स फार्मास्युटिकल्स) का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। निम्नलिखित आल्प्स फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड के लिए (सी.एस) की संकल्प योजना को एनसीएलटी द्वारा एप्रूव्ड आदेश दिनांक 06/07/2021 दिया को  था आल्प्स फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड के रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल ने (सी. ओह .सी) की ओर से कंपनी की सभी संपत्तियों का पूरा कब्जा 1 नवंबर, 2021 को आल्प्स फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडस्ट्रियल एस्टेट, पातालदेवी, अल्मोड़ा, उत्तराखंड स्थित में सिविक सर्विसेज होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को दे दिया है
गोपाल मेहरोत्रा को आल्प्स फार्मास्युटिकल्स का महाप्रबंधक कॉर्पाेरेट मामलों के रूप में नियुक्त किया गया है और गिरीश चंद्र मैनाली को आल्प्स फार्मास्यूटिकल्स का महाप्रबंधक-नियामक और प्रशासन नियुक्त किया गया है।
इस अवसर पर श्री राजीव मलिक मुख्य कानूनी अधिकारी सिविक सर्विसेज होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने कहा भारत एक अत्यधिक संभावित और रणनीतिक बाजार है। आल्प्स फार्मास्युटिकल्स आगे की वृद्धि के लिए एक उत्कृष्ट मंच के साथ तत्काल और पर्याप्त उत्पादन क्षमता प्रदान करता है भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए दीर्घकालिक विकास क्षमता के साथ-साथ बड़े लाभदायक असाधारण गुणवत्ता और अच्छी तरह से स्थित संचालन है हमारा उद्देश्य उत्तराखंड में अग्रणी दवा निर्माता बनकर टिकाऊ और दीर्घकालिक मूल्य बनाना है यह अधिग्रहण हमें आने वाले दशकों में सर्वाेत्तम गुणवत्ता वाले फार्मास्युटिकल उत्पादों के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का अवसर प्रदान करता है।
यह अधिग्रहण यह भी दर्शाता है कि हमारा देश इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड से कैसे लाभान्वित हो सकता है एक प्रगतिशील सुधार जिसका सकारात्मक प्रभाव हमारी अर्थव्यवस्था में व्यापक रूप से महसूस किया जाएगा हम इसे प्राप्त करने के लिए कॉन्फीडेंट हैं क्योंकि हमारे पास एक लक्षित पूंजीगत व्यय योजना है जिसे हमारी प्रबंधन शक्ति परिचालन विशेषज्ञता उद्योग के अग्रणी अनुसंधान और विकास के आधार पर सुरक्षित टिकाऊ फार्मास्युटिकल निर्माण के प्रति प्रतिबद्धता के आधार पर तैयार किया गया है।“ उन्होंने आगे कहा
आल्प्स फार्मास्युटिकल्स 1980 में इनकॉरपोरेटन हुई एक कंपनी है जो अल्मोड़ा उत्तराखंड में स्थित है यह भारत की सबसे बड़ी फार्मास्युटिकल फैक्ट्री में से एक है जो समुद्र तल से 4000 फीट ऊपर है कंपनी इंजेक्शन एम्पाउल्स टैबलेट सिरप कैप्सूल और इंजेक्शन वीएलस का निर्माण करती है। यह लघु उद्योग के तहत पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *