पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में चार लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज

गोरखपुर जिले के चौरीचौरा नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के वार्ड नंबर-10 स्थित निरालानगर के एक मकान की छत पर पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में चार लोगों तालीम, पप्पू, आशिक व आरिफ के खिलाफ देशद्रोह की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है। बवाल और हंगामे के बाद पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं, आरोपितों के परिजनों का कहना है कि झंडा धार्मिक था। मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है।

ब्राह्मण कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित कल्याण पांडेय की तरफ से दी गई तहरीर के मुताबिक चौरीचौरा क्षेत्र के मुंडेरा बाजार कस्बे के वार्ड नंबर 10 निवासी तालिब ने अपने मकान के छत पर पाकिस्तान का झंडा फहराया था। किसी ने इसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वायरल फोटो देखकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेता अमित वर्मा, आरएसएस के वीरेंद्र सहित तमाम भाजपा नेता व कार्यकर्ता पहुंच गए। आसपास के लोग भी जुट गए। सबने नारेबाजी कर दी। साथ ही पथराव करके एक वाहन का शीशा तोड़ दिया। उग्र भीड़ को देखते हुए तालिब ने घर के छत से झंडा उतार लिया।

मामले की सूचना पाकर इंस्पेक्टर श्याम बहादुर सिंह मौके पहुंचे और तालिब से पूछताछ की। इसी बीच उग्र लोगों की संख्या बढ़ती चली गई। पाकिस्तान व मकान मालिक के खिलाफ नारेबाजी होने लगी। इसके बाद एसपी नार्थ मनोज अवस्थी झंगहा व पिपराइच पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। चौरीचौरा पुलिस पहले से ही मौजूद थी। एसपी नार्थ ने समझा-बुझाकर भीड़ को शांत किया। इस बीच तहरीर दी गई और मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *